Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Canada News: कनाडा में प्रवेश के लिए अब टीकाकरण नहीं होगा जरूरी, सितंबर के अंत तक हो सकता है फैसला

Canada News: कनाडा सरकार देश में प्रवेश करने वाले लोगों के लिए कोविड-19 रोधी टीके लगवाने की अनिवार्यता सितंबर के अंत तक समाप्त कर सकती है।

Shashi Rai Edited By: Shashi Rai @km_shashi
Published on: September 21, 2022 12:45 IST
Representative image- India TV Hindi
Image Source : AP (FILE PHOTO) Representative image

Highlights

  • कनाडा में प्रवेश के लिए अब टीकाकरण नहीं होगा जरूरी
  • हवाईअड्डों पर यात्रियों की कोविड-19 जांच भी बंद हो सकती है

Canada News: कनाडा सरकार देश में प्रवेश करने वाले लोगों के लिए कोविड-19 रोधी टीके लगवाने की अनिवार्यता सितंबर के अंत तक समाप्त कर सकती है। एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। अमेरिका की तरह ही कनाडा में भी अभी सिर्फ उन्हीं लोगों को प्रवेश की अनुमति है, जिनका कोविड-19 रोधी टीकाकरण हो चुका है। हालांकि, फिलहाल यह नहीं पता चल सका है कि क्या कनाडा की तरह ही अमेरिका भी 30 सितंबर तक देश में प्रवेश के लिए कोविड-19 रोधी टीके लगवाने की अनिवार्यता खत्म कर देगा?

अंतिम मंजूरी प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो को देनी है

अधिकारी ने कहा कि अंतिम मंजूरी प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो को देनी है, लेकिन सरकार टीकाकरण की अनिवार्यता खत्म करने के साथ ही हवाईअड्डों पर यात्रियों की कोविड-19 जांच भी बंद करने का मन बना चुकी है। अधिकारी के मुताबिक, सितंबर के अंत तक कनाडा में प्रवेश के बाद ‘अराइवकैन’ ऐप पर सभी जानकारी साझा करने की अनिवार्यता को भी खत्म करने की योजना है। 

खिलाड़ियों को भी मिल सकता है फायदा

उन्होंने नाम न जाहिर करने की शर्त पर बताया कि कनाडा सरकार टीका न लगवाने वाले बेसबॉल खिलाड़ियों सहित अन्य एथलीटों को भी देश में खेलने की अनुमति दे सकती है। अभी ऐसे खिलाड़ियों को कनाडा में प्रवेश की इजाजत नहीं है। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement