Sunday, May 12, 2024
Advertisement

दावा! कैमरे में कैद हुई आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या, दागी थीं 50 गोलियां, गाड़ियों से पीछा कर रहे थे हमलावर

कनाडा और भारत में राजनयिक विवाद के बीच आतंकवादी हरदीप​ सिंह निज्जर की हत्या कैमरे में कैद होने का दावा किया गया है। अमेरिकी अखबार 'द वॉशिंगटन पोस्ट' के दावे के अनुसार हमलावार गाड़ियों से निज्जर के ट्रक का पीछा कर रहे थे। पोस्ट के अनुसार 50 गोलियां बरसाई गई थीं।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: September 26, 2023 18:36 IST
आतंकी हरदीप सिंह निज्जर- India TV Hindi
Image Source : FILE आतंकी हरदीप सिंह निज्जर

Canada News: कनाडा और भारत के बीच राजनयिक विवाद जारी है। कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो के अनर्गल बयान में भारत सरकार पर निज्जर की हत्या का आरोप लगाया गया था। इसका भारत की ओर से जोरदार जवाब दिया गया था। इसी बीच कनाडा में खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के मामले में एक बड़ा खुलासा हुआ है। अमेरिकी अखबार 'द वॉशिंगटन पोस्ट' के अनुसार निज्जर की हत्या को लेकर एक सीसीटीवी फुटेज सामने आया है। उसमें निज्जर की हत्या के लिए हत्यारों की तरफ से की गई तैयारियों को देखा जा सकता है। 18 जून को हुए निज्जर की हत्या को लेकर पुलिस और कनाडा की खुफिया एजेंसियों के बीच तालमेल की कमी के बारे में भी जानकारी दी गई है। 

अमेरिकी अखबार द वॉशिंगटन पोस्ट ने वीडियो फुटेज के हवाले से रिपोर्ट जारी की है। इस रिपोर्ट मुताबिक निज्जर को मारने के लिए जिस तरह की योजना की बात हो रही थी। उससे भी बड़ा और संगठित आपरेशन चलाने की बात की गई है। निज्जर की हत्या की वारदात गुरुद्वारे के सिक्योरिटी कैमरे में कैद हो गई। यह फुटेज कनाडा की जांच एजेंसियों के पास है। 

90 सेकंड का है सीसीटीवी फुटेज

इस पूरी घटना की जानकारी देते हुए वॉशिंगटन पोस्ट ने कहा कि वीडियो 90 सेकेंड का है, जिसमें निज्जर को पिकअप ट्रक को पार्किंग से बाहर ड्राइव करते देखा जा सकता है। सीसीटीवी फुटेज के अनुसार ट्रक के पास सफेद रंग की कार आकर रुकती है, जो ट्रक के सामानांतर चलती है। फिर ये दोनों गाड़ियां अलग अलग ट्रैक पर दिखती है। लेकिन जब निज्जर का ट्रक आगे जाता है, तो सेडान इसके पैरेलल आ जाती है। फिर ट्रक व सेडान कार एक ही ट्रैक पर आ जाते हैं। पोस्ट के अनुसार इसके बाद वीडियो में टोपी वाली टीशर्ट पहने दो लोगों को ट्रक के पास आते देखा जा सकता है। ये दोनों चालक सीट पर बैठे निज्जर पर बंदूक दिखाते हैं। इसी दौरान सामने खड़ी सेडान पार्किंग से बाहर निकलती है और कैमरे की नजर से दूर हो जाती है। इसके बाद गोलीबारी करने दोनों शख्स एक दिखा में भागते देखे गए।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement