Friday, April 26, 2024
Advertisement

व्हाइट हाउस में भी मनी दिवाली! जो बाइडेन ने पत्नी जिल के साथ मिलकर दीया जलाया, दिया ये संदेश

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने भी दीया जलाकर व्हाइट हाउस में दिवाली मनाया। उन्होंने इसे सोशल मीडिया मंच एक्स पर भी शेयर किया है।

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Updated on: November 14, 2023 23:01 IST
Joe Biden, Jill Biden- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA जो बाइडेन और जिल बाइडेन ने दीया जलाया

वाशिंगटन : अंधेरे पर रोशनी की जीत का त्योहार दिवाली का दिया व्हाइट हाउस में भी जला। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन और उनकी पत्नी जिल बाइडेन ने दिया जलाकर दिवाली पर्व को मनाया। बाइडेन दंपत्ति द्वारा दिया जलाते हुए एक वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर शेयर किया गया है। इस वीडियो में बाइडेन दंपत्ति बेहद खुश नजर आ रहे हैं। 

अंधेरे पर प्रकाश की जीत का पर्व 

राष्ट्रपति बाइडेन ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इसे शेयर करते हुए लिखा-'आज मैंने और जिल ने अंधेरे पर प्रकाश की जीत का पर्व दिवाली के संदेश के प्रतीक के रूप में दीया जलाया। क्या हम इस पावन दिन को अपने राष्ट्र की स्थायी भावना को अपना सकते हैं  और अपनी साझा रोशनी की ताकत को प्रतिबिंबित कर सकते हैं।

इससे पहले भी दिया था दिवाली संदेश

इससे पहले अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने अपने दिवाली संदेश में लोगों को बधाई दी थी। उन्होंने कहा  कि दक्षिण एशियाई अमेरिकियों ने अमेरिका के विकास में अहम भूमिका निभाई है और दीपावली से जुड़ी परंपराओं को देश के ताने-बाने से जोड़ा है। उन्होंने कहा, ‘‘अमेरिका और दुनिया भर में उत्सव मना रहे हिंदू, जैन, सिख और बौद्ध धर्म के एक अरब से अधिक लोगों को हम दिवाली की शुभकामनाएं देते हैं।’’ उ

साझा रोशनी की ताकत को लेकर चिंतन करें

उन्होंने कहा, ‘‘दक्षिण एशियाई अमेरिकियों की पिछली कई पीढ़ियों ने दीपावली की उन परंपराओं को हमारे देश के ताने-बाने में बुना है - जो अज्ञानता, नफरत और विभाजन के अंधेरे के बजाय ज्ञान, प्रेम और एकता की रोशनी तलाशने के संदेश का प्रतीक हैं।’’ उन्होंने 12 नवंबर को सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर लिखे संदेश में कहा, ‘‘यह एक संदेश है जिसने हमारे देश को पिछले कुछ कठिन वर्षों के दौरान मजबूत होकर उभरने में मदद की है और यह अब पहले से कहीं अधिक मायने रखता है। मैं कामना करता हूं कि इस दीपावली पर हम अपनी साझा रोशनी की ताकत को लेकर चिंतन करें।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement