Thursday, March 28, 2024
Advertisement

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर एलन मस्क ने कह दी ये बड़ी बात, अब क्या करेंगे बाइडन

Elon Musk Spoke on Donald Trump: ट्विटर के सीईओ एलन मस्क ने अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का ट्विटर एकाउंट बहाल करने के बाद उन पर अब तक का सबसे बड़ा बयान दिया है। मस्क के बयान से जो बाइडन को भी झटका लग गया है। मगर एलन मस्क ने साफ कर दिया है कि ट्विटर सभी के लिए समान मंच उपलब्ध कराना चाहता है।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: November 26, 2022 15:24 IST
ट्विटर के सीईओ एलन मस्क- India TV Hindi
Image Source : AP ट्विटर के सीईओ एलन मस्क

Elon Musk Spoke on Donald Trump: ट्विटर के सीईओ एलन मस्क ने अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का ट्विटर एकाउंट बहाल करने के बाद उन पर अब तक का सबसे बड़ा बयान दिया है। मस्क के बयान से जो बाइडन को भी झटका लग गया है। मगर एलन मस्क ने साफ कर दिया है कि ट्विटर सभी के लिए समान मंच उपलब्ध कराना चाहता है, जिसमें निष्पक्षता हो।

 एलन मस्क ने शनिवार को कहा कि उन्होंने पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को मंच पर वापस बहाल कर दिया है, क्योंकि ट्रम्प ने किसी भी कानून का उल्लंघन नहीं किया और माइक्रो-ब्लॉगिंग 'मंच सभी के लिए निष्पक्ष होना चाहिए।' गाथा तब शुरू हुई जब एक उपयोगकर्ता ने ट्वीट किया, "एक सप्ताह हो गया है जब एलन मस्क ट्रंप को वापस लाए.. और उनके लिए उन्होंने एक बार भी ट्वीट नहीं किया।"

मस्क ने कहा- मैंने गंभीर गलती का किया सुधार

एलन मस्क को पुनः टि्वटर का मंच मुहैया कराने और उसके बाध ट्रंप द्वारा शुक्रिया अदा नहीं किए जाने के बारे में मस्क ने जवाब दिया कि "मैं ट्रंप के ट्वीट न करने से ठीक हूं। महत्वपूर्ण बात यह है कि कानून या सेवा की शर्तों का उल्लंघन न होने के बावजूद ट्विटर ने उनके खाते पर प्रतिबंध लगाया था। अब हमने में एक गंभीर गलती को सुधारा है।
उन्होंने कहा, "एक अनुस्मारक के रूप में, मैं ओबामा-बाइडेन के राष्ट्रपति पद पर होने का एक महत्वपूर्ण समर्थक था और (अनिच्छा से) बाइडेन के लिए मतदान किया। मस्क के इस जवाब से जाहिर कि बाइडन भी परेशान होंगे। मगर मस्क वही करते हैं जो उनके दिल को भाता है। ट्विटर को खरीदने से पहले भी मस्क ने कहा था कि वह इसे निष्पक्ष मंच बनाना चाहते हैं, जहां विचारों के अभिव्यक्ति की आजादी हो और स्वस्थ बहस के लिए उपयुक्त मंच हो।

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement