Friday, April 26, 2024
Advertisement

फेसबुक पर डोनाल्ड ट्रंप की वापसी, दो साल बाद अकाउंट चालू, साथ में मिली ये 'वार्निंग'

ट्रंप का फेसबुक अकाउंट करीब दो साल से सस्पेंड था, जो बुधवार को फेसबुक की पेरेंट कंपनी 'मेटा' ने अब बहाल कर दिया है।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: January 26, 2023 8:19 IST
अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप- India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE PHOTO) अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

फेसबुक पर अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की वापसी हो गई है। ट्रंप का फेसबुक अकाउंट करीब दो साल से सस्पेंड था, जो बुधवार को फेसबुक की पेरेंट कंपनी 'मेटा' ने अब बहाल कर दिया है। दरअसल, सोशल मीडिया मंच फेसबुक ने अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का अकाउंट अमेरिकी संसद परिसर (कैपिटल हिल) में छह जनवरी 2021 को हुए हमले के बाद 7 जनवरी 2021 को निलंबित कर दिया था। कंपनी ने बुधवार को एक बयान में बताया कि वह यह सुनिश्चित करने के लिए नए नियम जोड़ रहे हैं कि किसी के द्वारा भी नियमों का दोबारा उल्लंघन न किया जाए। 

"अगर दोबारा उल्लंघन किया तो..."

'मेटा' ने एक बयान में कहा, "अगर ट्रंप अपनी पोस्ट के जरिए दोबारा कोई उल्लंघन करते हैं तो उस उल्लंघन की गंभीरता के आधार पर एक महीने से लेकर दो साल तक के लिए उनका खाता निलंबित किया जा सकता है।" ट्रंप के प्रवक्ता से इस संबंध में जानने के लिए संपर्क किया गया, लेकिन उनकी ओर से अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है। सोशल मीडिया मंच ट्विटर ने भी उनका अकाउंट अपने प्लेटफॉर्म से हटा दिया था, लेकिन एलॉन मस्क के कंपनी की बागडोर हाथ में लेने के बाद हाल ही में उनका अकाउंट बहाल कर दिया गया। 

राष्ट्रपति चुनाव के बाद कैपिटल हिल में हुई थी हिंसा
बता दें कि मुख्यधारा के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर प्रतिबंध के बाद ट्रंप अपनी खुद की एक साइट, ‘ट्रुथ सोशल’ के जरिए अपनी बात रख रहे हैं। उन्होंने ट्विटर पर उनका खाता ‘ब्लॉक’ किए जाने के बाद इसे जारी किया था। गौरतलब है कि ट्रंप ने तीन नवंबर 2020 को हुए राष्ट्रपति चुनाव में हार स्वीकार नहीं की थी और उन्होंने चुनाव में धोखाधड़ी के आरोप लगाए थे। ट्रंप के इन आरोपों के बीच उनके कथित समर्थकों ने छह जनवरी को अमेरिकी संसद भवन परिसर (कैपिटल हिल) में हिंसा की थी।

ये भी पढ़ें-

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर लगा इतने लाख डॉलर का जुर्माना! जानें क्या है मामला

ट्रंप ने मारा था "तीर" और IMF ने खींची "कमान", अब दिवालिया होने से नहीं बचेगा पाकिस्तान

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement