1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा कोरोना पॉजिटिव, मोदी ने की शीघ्र स्वस्थ होने की कामना

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा कोरोना पॉजिटिव, मोदी ने की शीघ्र स्वस्थ होने की कामना

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। उन्होंने ट्वीट करके यह जानकारी दी। उन्होंने अपने ट्वीट संदेश में कहा कि मैं कोरोना संक्रमित हो गया हूं। कुछ दिनों से मुझे गले में खराश होने की शिकायत है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 14, 2022 9:15 IST
barak obama- India TV Hindi
Image Source : ANI FILE PHOTO barak obama

Highlights

  • ओबामा को कुछ दिनों से गले में खराश की शिकायत
  • ओबामा ने कहा-अभी खत्म नहीं हुआ है कोरोना
  • पूर्व यूएस प्रेसीडेंट ने लोगों से वैक्सीन लगवाने की अपील की

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। उन्होंने ट्वीट करके यह जानकारी दी। उन्होंने अपने ट्वीट संदेश में कहा कि मैं कोरोना संक्रमित हो गया हूं। कुछ दिनों से मुझे गले में खराश होने की शिकायत है।हालांकि बराक ओबामा में ट्वीट में लिखा की वे बेहतर महसूस कर रहे हैं। आगे ट्वीट में लिखा कि हमने सही किया कि मैंने और मिशेल ने वैक्सीन ले ली थी। मिशेल का कोरोना परीक्षण नेगिटिव आया है। साथ ही ट्वीट में उन्होंने लोगों से वैक्सीन लगवाने की अपील की। उन्होंने ट्वीट में लिखा कि यदि आपने पहले से टीकाकरण नहीं कराया है तो यह एक रिमांडर है, भले ही मामले कम हों। उनका कहने का मतलब है कि कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ है।

यूएस सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन के अनुसार, मार्च के मध्य में प्रति दिन औसतन लगभग 35,000 मामलों के साथ, जनवरी के मध्य में प्रति दिन औसतन 810,000 मामलों की तुलना में अमेरिकी दैनिक मामलों की संख्या में तेजी से गिरावट आई है।

यूएस सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (सीडीसी) का कहना है कि संयुक्त राज्य अमेरिका में पांच वर्ष और उससे अधिक उम्र के सभी लोगों में से 80 प्रतिशत से अधिक लोगों को कम से कम एक कोविड -19 वैक्सीन की खुराक मिली है। 

पीएम मोदी ने ओबामा से की शीघ्र स्वस्थ होने की कामना

पीएम मोदी ने की ओबामा के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के कोरोना से आपके शीघ्र स्वस्थ होने और परिवार के अच्छे स्वास्थ्य के लिए शुभकामनाएं व्यक्त की हैं।

चीन में बढ़ते कोरोना मामलों ने चिंता बढ़ाई

उधर, चीन में एक बार फिर से कोरोना वायरस ने दस्तक दी है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग के मुताबिक, रविवार को यहां करीब 3400 नए मामले सामने आए। शनिवार की तुलना में ये मामले दोगुने से अधिक हैं। इतनी बड़ी संख्या में सामने आए कोरोना मामलों ने एक बार फिर से स्वास्थ्य अधिकारियों की चिंता बढ़ा दी है। खबरों के मुताबिक, चीन के कुछ शहरों के कई हिस्सों को धीरे-धीरे बंद किया जा रहा है। 

दो साल बाद चीन में सबसे ज्यादा मामले

रिपोर्ट्स की मानें तो चीन में करीब दो साल बाद इतनी बड़ी संख्या में दैनिक मामले सामने आए हैं। इसके बाद चीन के शंघाई शहर में स्कूलों को बंद कर दिया है और कई शहरों को भी बंद किया जा रहा है। इससे पहले कुछ शहरों में पूरी तरह से लॉकडाउन लगाया गया है। चीन में कोरोना के बढ़ते मामलों ने भारत में भी स्वास्थ्य अधिकारियों को सचेत कर दिया है। पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना के 3116 नए मामले दर्ज किए गए।