Sunday, March 03, 2024
Advertisement

कनाडा में फिर भारत के खिलाफ दिखी नफरत, सिनेमाघरों में हिंदी फिल्में चलने से रोका

कनाडा में भारत के खिलाफ नफरत और हिंसा फैलाने का क्रम थमने का नाम नहीं ले रहा है। कनाडा के कई थिएटरों में हिंदी फिल्मों को चलने से रोके जाने का मामला सामने आया है। अज्ञात नकाबपोशों ने हिंदी फिल्में देख रहे लोगों पर कोई स्प्रे छिड़क दिया। इससे लोगों की आंखों में जलन होने लगी।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: December 07, 2023 22:37 IST
कनाडा थिएटर। - India TV Hindi
Image Source : AP कनाडा थिएटर।

कनाडा में भारत के खिलाफ कितनी नफरत भरी है, इसका अंदाजा इस बात से भी लगाया जा सकता है कि थिएटरों में हिंदी फिल्में चलने से रोक दिया गया। कनाडा में ग्रेटर टोरंटो के तीन अलग-अलग क्षेत्रों में हिंदी फिल्में दिखाने वाले सिनेमाघरों में कुछ नकाबपोश व्यक्तियों की ओर से खतरनाक तरीके का स्प्रे करने और लोगों में दहशत फैलाने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि अज्ञात लोगों द्वारा कोई पदार्थ छिड़के जाने के बाद दर्शकों को वहां से निकाला गया और उसके संपर्क में आने वाले कुछ लोगों का इलाज किया गया।
 
यह घटना इस सप्ताह के शुरुआत की है। स्थानीय पुलिस और मीडिया ने यह जानकारी दी। कनाडा की यॉर्क क्षेत्रीय पुलिस ने बुधवार को एक बयान में कहा कि ऐसी ही एक घटना मंगलवार को वॉन के एक सिनेमा परिसर में रात करीब नौ बजकर 20 मिनट पर हुई थी। पुलिस ने कहा कि मास्क और हुड पहने दो लोगों ने एक सिनेमाघर में अज्ञात एवं एयरोसोल-आधारित एक पदार्थ हवा में छिड़क दिया जिसके बाद फिल्म देख रहे कई लोगों को खांसी आने लगी।
 

200 से अधिक लोगों पर छिड़का गया स्प्रे

पुलिस के अनुसार सिनेमाघर में इस घटना के समय लगभग 200 लोग अंदर थे। इस दौरान सिनेमाघर में एक हिंदी फिल्म दिखाई जा रही थी। पुलिस ने कहा कि पदार्थ के संपर्क में आने के कारण कई लोगों को उपचार प्रदान किया गया और सिनेमाघर को खाली कराना पड़ा। इस घटना के कारण किसी भी व्यक्ति को कोई गंभीर चोट नहीं आई है। जांचकर्ताओं ने बताया कि हालांकि पुलिस के घटनास्थल पर पहुंचने से पहले ही संदिग्ध भाग गए। इस घटना के सिलसिले में अब तक किसी भी व्यक्ति को गिरफ्तार नहीं किया गया है। (भाषा)
 

यह भी पढ़ें

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement