सरकार को उखाड़ फेंकने की ‘साजिश’ के इमरान खान के आरोप झूठे हैं: अमेरिका

इमरान खान दावा करते रहे हैं कि उनके खिलाफ विपक्ष का अविश्वास प्रस्ताव उनकी स्वतंत्र विदेश नीति के कारण एक ‘विदेशी साजिश’ का नतीजा है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 09, 2022 20:06 IST
Imran Khan, Imran Khan United States, Imran Khan US, Imran Khan Resigns- India TV Hindi
Image Source : IMRAN KHAN/FACEBOOK Pakistan PM Imran Khan.

Highlights

  • इमरान के आरोप झूठ का पुलिंदा हैं और उनके दावों में कोई सच्चाई नहीं है: अमेरिका
  • अमेरिका ने यह भी कहा कि वह पाकिस्तान के घटनाक्रम पर नजर रखे हुए है।
  • एक वरिष्ठ अमेरिकी राजनयिक ने पाकिस्तान में शासन परिवर्तन की धमकी दी थी: इमरान

वॉशिंगटन/इस्लामाबाद: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान पिछले कुछ दिनों से लगातार अमेरिका पर हमलावर हैं। इमरान का कहना है कि अमेरिका उनकी सरकार को गिराकर विपक्ष को सत्ता में लाना चाहता है। इस बीच अमेरिका ने इमरान के इन आरोपों को सिरे से खारिज किया है कि विपक्षी दलों की मदद से उनकी सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए वॉशिंगटन में साजिश रची गई है। अमेरिका ने कहा कि इमरान के आरोप झूठ का पुलिंदा हैं और उनके दावों में कोई सच्चाई नहीं है। अमेरिका ने साथ ही यह भी कहा कि वह पाकिस्तान के घटनाक्रम पर नजर रखे हुए है।

इमरान ने अमेरिका पर लगाया है गंभीर आरोप

इमरान खान दावा करते रहे हैं कि उनके खिलाफ विपक्ष का अविश्वास प्रस्ताव उनकी स्वतंत्र विदेश नीति के कारण एक ‘विदेशी साजिश’ का नतीजा है। उन्होंने कहा है कि उन्हें सत्ता से बेदखल करने के लिए विदेशों से पैसा भेजा गया है। शुक्रवार को राष्ट्र के नाम एक संबोधन में 69 साल के इमरान ने अपने इन आरोपों को दोहराया कि एक वरिष्ठ अमेरिकी राजनयिक ने पाकिस्तान में शासन परिवर्तन की धमकी दी थी। इमरान ने आरोप लगाया है कि अमेरिकी विदेश विभाग में दक्षिण और मध्य एशियाई मामलों के ब्यूरो के सहायक सचिव डोनाल्ड लू उनकी सरकार को गिराने के लिए ‘विदेशी साजिश’ में शामिल हैं।

‘इमरान खान के आरोप बिल्कुल भी सच नहीं हैं’
इमरान द्वारा आरोप दोहराए जाने से संबंधित एक सवाल के जवाब में अमेरिकी विदेश विभाग की उप-प्रवक्ता जलिना पोर्टर ने आज एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘मैं बहुत स्पष्ट रूप से कहती हूं कि इन आरोपों में कोई सच्चाई नहीं है। बेशक, हम इस घटनाक्रम पर नजर रखे हुए हैं, और हम पाकिस्तान की संवैधानिक प्रक्रिया एवं कानून के शासन का सम्मान तथा समर्थन करते हैं। लेकिन ये आरोप बिल्कुल भी सच नहीं हैं।’ अमेरिका इससे पहले भी इमरान के इन आरोपों को 2 बार खारिज कर चुका है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन