Friday, April 19, 2024
Advertisement

अमेरिका में 5 साल के बच्चे ने निगल लीं 40 चुइंगम, डॉक्टरों ने की सर्जरी और फिर...

बच्चे ने जब पेट में ऐंठन और दर्द की शिकायत की तो उसे इमरजेंसी रूम में ले जाया गया। तब डॉक्टरों ने पाया कि गांठ बनने से एक दिन पहले बच्चे ने 40 चुइंगम निगल ली थीं।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: May 28, 2023 20:25 IST
अमेरिका में 5 साल के बच्चे ने निगल लीं 40 चुइंगम, डॉक्टरों ने की सर्जरी और फिर...- India TV Hindi
Image Source : FILE अमेरिका में 5 साल के बच्चे ने निगल लीं 40 चुइंगम, डॉक्टरों ने की सर्जरी और फिर...

America News: अमेरिका में एक बच्चे के 40 चुइंगम निगलने का मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार अमेरिका के ओहायो में एक 5 साल के लड़के ने 40 चुइंग गम निगल लीं। इसके बाद उसके पेट में ब्लॉकेज खोलने के लिए इमरजेंसी सर्जरी की गई। दरअसल, उसके पेट में चुइंगम आपस में चिपक गई थी। इस कारण डाइजेशन सिस्टम ब्लॉक हो गया था। इस वजह से उसने दर्द और दस्त की शिकायत की थी।

डॉक्टरों ने एंडोस्कोपी के दौरान ली गई तस्वीर जारी की हैं।जानकारी के अनुसार बच्चे ने जब पेट में ऐंठन और दर्द की शिकायत की तो उसे इमरजेंसी रूम में ले जाया गया। तब डॉक्टरों ने पाया कि गांठ बनने से एक दिन पहले बच्चे ने 40 चुइंगम निगल ली थीं। 

सर्जरी के बाद डॉक्टरों ने दे दी छुट्टी

क्लीवलैंड क्लिनिक के डॉ चिज़ाइट इहोनुनेक्वु के नेतृत्व में डॉक्टरों की टीम ने स्कैन के साथ उस बच्चे के पेट की पूरी जांच की। इस दौरान डॉक्टरों को काफी मशक्कत करना पड़ी। इस दौरान बच्चे को कई बार खराश का सामना करना पड़ा। अच्छी बात यह रही कि उसे बिना कोई परेशानी के बाद में छुट्टी दे दी गई। डॉक्टरों ने बताया कि 5 साल का बच्चा खुशकिस्मत था कि मसूड़े ने उसकी आंत को ब्लॉक नहीं किया था। नहीं तो यह मामला और घातक हो सकता था।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement