Sunday, April 28, 2024
Advertisement

फ्लोरिडा के समुद्र में डूब रहे बच्चे को लहरों से खींच लाया भारतीय पिता, मगर खुद की नहीं बचा सका जान

एक बच्चे के लिए पिता ने फिर बड़ी कुर्बानी दी है। अमेरिका में फ्लोरिडा के समुद्र में भारतीय मूल के एक व्यक्ति का बच्चा अचानक समुद्र की लहरों में डूबने लगा। यह देखकर पिता अपनी जिंदगी की परवाह किए बिना समुद्र में कूद गया। पिता अपने बच्चे को मौत के मुंह से बाहर खींचने में सफल रहा। मगर इस दौरान वह डूब गया।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: July 04, 2023 7:47 IST
फ्लोरिडा का समुद्र (फाइल)- India TV Hindi
Image Source : AP फ्लोरिडा का समुद्र (फाइल)

एक पिता का रोल अपने बच्चों के लिए क्या होता है, इस बारे में बताने के लिए शब्द कम पड़ जाते हैं। पिता अपने बच्चों के लिए अपनी जिंदगी भी दांव पर लगा देता है। अगर अपने बच्चे की जान बचाकर भी अपनी जिंदगी देनी पड़ जाए तो पिता इससे कभी चूकता नहीं। यह काम सिर्फ पिता ही कर सकता है। एक ऐसा ही मामला अमेरिका के फ्लोरिडा में सामने आया है, जहां भारतीय मूल के पिता ने समुद्र की लहरों में डूब रहे अपने बच्चे की जिंदगी तो बचा ली। मगर वह अपने जीवन की जंग हार गया।

दरअसल अमेरिका में फ्लोरिडा के एक समुद्र तट पर अपने बच्चे को डूबने से बचाने के दौरान आंध्र प्रदेश का 42 वर्षीय सॉफ्टवेयर इंजीनियर पोट्टी वेंकट राजेश कुमार समुद्र में डूब गए। हालांकि उन्होंने लहरों के बीच फंसे अपने बच्चे को मौत के मुंह से किनारे तक खींच लाए और उसे बचाने में कामयाब हो गए। मगर इसी दौरान पीछे से एक दूसरी लहर आ गई और राजेश को साथ खींच ले गई। राजेश के छोटे भाई पी विजय कुमार ने बताया कि उसके बड़े भाई का रविवार को भारतीय समयानुसार सुबह करीब साढ़े चार बजे निधन हो गया। राजेश मूल रूप से राज्य के बापटला जिले के अडांकी मंडल के निवासी थे और अमेरिका में एक स्टार्टअप कंपनी में काम करते थे।

टीडीपी लीडर चंद्रबाबू नायडू ने की विदेशमंत्री चंद्रशेखर से यह मांग

तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) के अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने विदेश मंत्री एस जयशंकर से कुमार का शव वापस लाने में मदद करने की अपील की। राजेश के भाई के मुताबिक, अमेरिकी स्वतंत्रता दिवस के मौके पर चार जुलाई को राजेश और उनका परिवार फ्लोरिडा के जैक्सनविले बीच पर गया था, तभी अपने बच्चे को बचाने के दौरान राजेश समुद्र की तेज लहर में कूद गए। उन्होंने बताया कि राजेश अपने बेटे को बचाकर तट पर लाने में सफल रहे, लेकिन तभी पीछे से समुद्र की एक तेज लहर आई जिसमें राजेश बह गए। विजय ने कहा कि राजेश को समुद्र से बाहर निकाला गया और हेलीकॉप्टर से तुरंत अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उनकी जान नहीं बच सकी। (भाषा)

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement