Friday, March 29, 2024
Advertisement

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने किया बड़ा ऐलान, कहा- 'चलो काम खत्म करते हैं'

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि हम जिस प्रश्न का सामना कर रहे हैं, वह यह है कि क्या आने वाले वर्षों में हमारे पास ज्यादा या कम स्वतंत्रता होगी? हमारे पास ज्यादा या कम अधिकार होंगे?

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: April 25, 2023 22:00 IST
America News, Joe Biden, Kamala Harris- India TV Hindi
Image Source : FILE/AP अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन

वॉशिंगटन: अमेरिका में अगले साल होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के लिए बिसात बिछना शुरू हो गई हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन एक बार फिर से चुनाव के मैदान में उतरेंगे। उन्होंने मंगलवार 24 अप्रैल को ऐलान करते हुए कहा कि वे आगामी चुनावों में एक बार फिर दावेदारी पेश करेंगे। इसके साथ उनकी सहयोगी और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस भी दोबारा वाइस प्रेसीडेंट के लिए दावेदारी पेश करेंगी। डेमोक्रेट पार्टी से संबंध रखने वाले बाइडेन लोकतंत्र बचाने के लिए उन्हें दोबारा चुनने का आह्वान किया है। 

अमेरिकी राष्ट्रपति ने ट्वीट कर किया ऐलान 

मंगलवार को अपनी दावेदारी का ऐलान करते हुए उन्होंने एक वीडियो ट्वीट किया और कहा कि 'चलो काम खत्म करते हैं।' उन्होंने लिखा, "हर पीढ़ी के पास एक ऐसा समय होता है जब उन्हें लोकतंत्र के लिए खड़ा होना पड़ता है। अपने अधिकारों और स्वतंत्रता के लिए खड़ा होना पड़ता है और मुझे ;लगता है कि हमारा समय अब यह है। और इसलिए मैं दोबारा से अमेरिकी राष्ट्रपति के रूप में काम करने के लिए अपनी दावेदारी पेश कर रहा हूं। चलो काम खत्म करते हैं।" उन्होंने कहा कि आइए मेरे साथ जुड़िये और इस अधूरे काम को पूरा करें। 

बाइडेन ने कहा कि  मैंने जब चार साल पहले चुनाव लड़ा था तो कहा था कि हम अमेरिका की आत्मा को बचाने की लड़ाई लड़ रहे हैं। अब भी ऐसा ही है। मैंने जो शुरू किया था, उसे पूरा करने के लिए मुझे चार साल का और समय दिया जाए। हम जिस प्रश्न का सामना कर रहे हैं, वह यह है कि क्या आने वाले वर्षों में हमारे पास ज्यादा या कम  स्वतंत्रता होगी? हमारे पास ज्यादा या कम अधिकार होंगे? उन्होंने कहा कि यह संतुष्ट होने का समय नहीं है और इसलिए मैं फिर से चुनाव लड़ रहा हूं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement