Monday, April 29, 2024
Advertisement

US President Joe Biden: अमेरिका की महिला नेता ने राष्ट्रपति जो बाइडन पर लगा दिया ये सनसनीखेज आरोप, फिर उठाया बड़ा कदम

US President Joe Biden: अमेरिकी कांग्रेस की एक महिला नेता ने राष्ट्रपति जो बाइडन को वह कह दिया है, जिसके बारे में कोई कहने को सोच भी नहीं सकता। मगर महिला ने निडर अंदाज में अमेरिकी राष्ट्रपित के कामकाज को लेकर जमकर अपनी भड़ास निकाली। फिर महिला ने बाइडन पर गंभीर आरोप मढ़ दिया।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: October 18, 2022 18:58 IST
Tulsi Gabbard- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Tulsi Gabbard

Highlights

  • अमेरिका की महिला नेता गबार्ड ने बाइडन को कह दिया हिटलर
  • हिटलर की तरह बाइडन पर भी अपने आगे किसी की नहीं सुनने का आरोप
  • तुलसी गबार्ड ने बाइडन को खरी-खोटी सुनाकर छोड़ दी पार्टी

US President Joe Biden: अमेरिकी कांग्रेस की एक महिला नेता ने राष्ट्रपति जो बाइडन को वह कह दिया है, जिसके बारे में कोई कहने को सोच भी नहीं सकता। मगर महिला ने निडर अंदाज में अमेरिकी राष्ट्रपित के कामकाज को लेकर जमकर अपनी भड़ास निकाली। फिर महिला ने बाइडन पर गंभीर आरोप मढ़ दिया। इसकी चर्चा अमेरिका से लेकर पूरे विश्व में हो रही है। हालांकि इसके बाद महिला ने अपने पद से आक्रोश में इस्तीफा भी दे दिया।

डेमोक्रेटिक पार्टी छोड़ने की घोषणा करते हुए अमेरिकी कांग्रेस की पहली हिंदू सदस्य तुलसी गबार्ड ने राष्ट्रपति जो बाइडेन की तुलना नाजी नेता एडोल्फ हिटलर से की। गबार्ड ने अपने पहले वीकेंड के दौरान आठ नवंबर के मध्यावधि चुनावों के प्रचार अभियान के दौरान यह टिप्पणी की। द डेली बीस्ट द्वारा रविवार को प्राप्त ऑडियो के अनुसार, हाल ही में मैनचेस्टर के बाहर एक शहर में एक टाउन हॉल कार्यक्रम में बोलते हुए उन्होंने कहा कि वह आश्वस्त हैं कि बाइडेन और हिटलर दोनों की सत्तावाद को लेकर एक ही मानसिकता है।

बाइडन की सोच है हिटलरवादी

गबार्ड ने कहा, मुझे पूरा यकीन है कि वे मानते हैं कि जो वह कर रहे हैं, वो ही सबसे अच्छा है। ऐसा ही हिटलर ने भी सोचा था कि वह वही कर रहा है, जो जर्मनी के लिए सबसे अच्छा है, है ना? गबार्ड, जो कभी डेमोक्रेटिक नेशनल कमेटी की उपाध्यक्ष थीं, ने पिछले हफ्ते घोषणा की कि वह पार्टी छोड़ रही हैं। उन्होंने दावा किया कि डेमोकेट्रिक पार्टी एलीट लोगों के कंट्रोल में है। ये जंग की बातें करते हैं।

डेमोक्रेटिक पार्टी में गबार्ड थीं असहज
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 2020 में पार्टी की प्रेसिडेंट न बन पाने के बाद से ही गबार्ड डेमोक्रेटिक पार्टी के भीतर खुद को अलग-थलग महसूस कर रही थीं।
राष्ट्रपति बाइडेन के कट्टर आलोचक, गबार्ड ने कहा था कि बाइडेन आग पर पेट्रोल छिड़कने वाली बातें करते हैं। इससे देश में विभाजन की आशंका बढ़ रही है।
उन्होंने एक ट्वीट में कहा, आज डेमोकेट्रिक पार्टी हर मुद्दे पर नस्लभेद करके, श्वेत-विरोधी नस्लवाद भड़काकर अपने राजनीतिक लाभ के लिए हमारे संविधान में दी गई आजादी को कमजोर करने का काम कर रहे हैं।

इराक युद्ध में भी सेवा दे चुकी हैं गबार्ड
गबार्ड ने कांग्रेस में शामिल होने से पहले 2004 और 2005 के बीच हवाई सेना नेशनल गार्ड के लिए इराक युद्ध में सेवा की है। गबार्ड लंबे समय से विदेशों में अमेरिकी हस्तक्षेप के आलोचक रही हैं। उन्होंने बाइडेन की विफल विदेश नीति को यूक्रेन पर रूस के आक्रमण के लिए दोषी ठहराया है। सोमवार को एक रेडियो इंटरव्यू में, गबार्ड ने भविष्य की महत्वाकांक्षाओं के बारे में पूछे जाने पर राष्ट्रपति का चुनाव लड़ने से इनकार नहीं किया।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement