Saturday, April 27, 2024
Advertisement

अब एक और महिला ने ट्रंप पर लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप, कहा-शर्मनाक हरकत की

अमेरिकी राष्ट्रपति 2024 चुनाव में अपनी उम्मीदवारी का दावा ठोंकने वाले पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। इस बार एक और महिला ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: May 03, 2023 13:50 IST
डोनाल्ड ट्रंप, पूर्व राष्ट्रपति अमेरिका- India TV Hindi
Image Source : AP डोनाल्ड ट्रंप, पूर्व राष्ट्रपति अमेरिका

अमेरिकी राष्ट्रपति 2024 चुनाव में अपनी उम्मीदवारी का दावा ठोंकने वाले पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। इस बार एक और महिला ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। जेसिका लीड्स (81) ने न्यूय़ॉर्क में ज्यूरी के सामने अपनी गवाही में कहा है कि ट्रंप ने 1970 के दशक के अंत में एक विमान में उनके साथ अश्लील हरकत की थी। लीड्स ने ई.जीन कैरल्स नाम की एक महिला की ओर से ट्रंप के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोप में दर्ज कराए गए मुकदमे की सुनवाई के दौरान यह गवाही दी।

फ्लाइट में यौन दुर्व्यवहार का आरोप

कैरल्स ने दावा किया था कि पूर्व राष्ट्रपति ने मैनहैट्टन के एक डिपार्टमेंटल स्टोर में उनके साथ यौन दुर्व्यवहार किया था। इस बीच, ट्रंप के वकील ने ज्यूरी को बताया कि पूर्व राष्ट्रपति ने मामले से जुड़े कुछ बड़े सवालों के जवाब देने का फैसला किया है। उन्होंने एक हलफनामे के जरिये अपना पक्ष रखा है, जिसके अंश ज्यूरी के सामने सुनाए जा सकते हैं। उत्तर कैरोलाइना निवासी लीड्स ने ज्यूरी के सामने दी गई गवाही में कहा कि वह और ट्रंप न्यूयॉर्कि सिटी जा रहे एक विमान में अगल-बगल की सीट पर बैठे थे, तभी ट्रंप ने उनका स्तन पकड़ लिया और उनकी स्कर्ट के अंदर हाथ डालने लगे। लीड्स के मुताबिक, इसके कुछ ही सेकेंड बाद उन्होंने यह कहते हुए खुद को ट्रंप के चंगुल से छुड़ाया कि ‘उन्हें इसकी जरूरत नहीं है’ और फिर वह पीछे की सीट पर जा बैठीं। उन्होंने कहा, “कोई बातचीत नहीं हुई थी। यह एकदम आश्चर्यजनक था।

चुंबन का भी आरोप

महिला ने आरोप लगाया, “ट्रंप मेरा चुंबन लेने, अपनी तरफ खींचने की कोशिश कर रहे थे। वह और भी अश्लील हरकतें कर रहे थे। ऐसा लग रहा था, मानो उनके पास असंख्य हाथों की ताकत है। ऐसा लग रहा था, मानो हम दोनों के बीच संघर्ष हो रहा हो।” मामले में एक अन्य महिला के भी ट्रंप के खिलाफ गवाही देने की संभावना है। हालांकि, ट्रंप ने अलग-अलग महिलाओं द्वारा खुद पर लगाए गए यौन उत्पीड़न और यौन दुर्व्यवहार के आरोपों को लगातार खारिज किया है। उनका दावा है कि ये आरोप राजनीति से प्रेरित हैं और उनकी छवि खराब करने की साजिश हैं, ताकि वह व्हाइट हाउस की दौड़ में न शामिल हो पाएं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement