Saturday, April 27, 2024
Advertisement

अब ट्विटर हमेशा के लिए हो सकता है बंद! बड़े अधिकारियों के इस्तीफे और Elon Musk के बयान से सनसनी

Elon Musk told Twitter may be Bankrupt:ट्विटर के हमेशा के लिए बंद हो जाने की यह खबर आपको परेशान कर रही होगी। आखिर ट्विटर बंद हो जाएगा तो फिर लोगों को इस तरह का दूसरा मंच कहां मिलेगा। लोगों की रोजमर्रा में जगह बना चुके ट्विटर के बगैर फिर जिंदगी कैसी होगी, लोगों को विभिन्न सूचनाएं तत्काल कैसे मिल पाएंगी।

Dharmendra Kumar Mishra Written By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: November 13, 2022 14:43 IST
ट्विटर- India TV Hindi
Image Source : AP ट्विटर

Elon Musk told Twitter may be Bankrupt:जिस टि्वटर ने दुनिया के सभी प्रभावशाली लोगों के साथ आमजनों को अभिव्यक्ति की आजादी का बड़ा मंच दिया है और जो ट्विटर अब अद्यतन सूचनाओं का सबसे बड़ा केंद्र बन चुका है, जिस ट्विटर की चर्चा एलन मस्क के नए मालिक बनने के बाद से पूरी दुनिया में और तेज हो गई है, जिस ट्विटर पर ब्ल्यू टिक पाना एक बड़ी उपलब्धि मानी जाती रही है और अब जिस ट्विटर के 44 अरब डॉलर में मस्क के हाथों बिकने पर ब्ल्यू टिक के लिए आठ डॉलर प्रतिमाह चार्ज लगाने की बात हो रही है...क्या वही ट्विटर अब हमेशा के लिए बंद हो जाएगा।

ट्विटर के हमेशा के लिए बंद हो जाने की यह खबर आपको परेशान कर रही होगी। आखिर ट्विटर बंद हो जाएगा तो फिर लोगों को इस तरह का दूसरा मंच कहां मिलेगा। लोगों की रोजमर्रा में जगह बना चुके ट्विटर के बगैर फिर जिंदगी कैसी होगी, लोगों को विभिन्न सूचनाएं तत्काल कैसे मिल पाएंगी...इत्यादि ऐसे सवाल हैं, जो हर किसी के जेहन में घूम रहे हैं। आखिरकार आप यह भी सोच रहे होंगे कि अभी तो ट्विटर को एलन मस्क ने खरीदा ही था। फिर ऐसी क्या नौबत आ गई कि इसके बंद होने की बात भी होने लगी तो आपको बता दें कि यह आशंका स्वयं ट्विटर के मालिक एलन मस्क ने जताई है।

ट्विटर के बंद होने को लेकर एलन मस्क ने क्या कहा

ट्विटर के मालिक एलन मस्क ने इस कंपनी के दिवालिया होने की आशंका जताई है। एलन मस्क का कहना है कि ट्विटर जल्द ही दिवालिया हो सकता है, क्योंकि आर्थिक हालात सुधरने का नाम नहीं ले रहे हैं। एलन मस्क ने शायद ब्ल्यू टिक के लिए आठ रुपये प्रति डॉलर चार्ज की घोषणा करके कंपनी की अर्थव्यवस्था को मजबूत करना चाहते थे। मगर वह इस मोर्चे पर सफल नहीं हो पा रहे। ट्विटर से ज्यादातर कर्मचारियों की नौकरी जा चुकी है। मस्क को कंपनी चलाने का कोई रास्ता सूझ नहीं रहा। ऐसे में दिवालिया होने के बाद कंपनी के बंद होने की आशंकाएं बढ़ गई हैं।

मस्क ने कर्मचारियों को किया ई-मेल
एक रिपोर्ट के मुताबिक एलन मस्क ने अपने कर्मचारियों को ई-मेल भेजकर बताया है कि विज्ञापनों से होने वाली कमाई में लगातार गिरावट आ रही है। सब्सक्रिप्शन में भी सफलता नहीं मिल रही। ऐसे में कंपनी आर्थिक मंदी से बच नहीं सकती। इस दौरान कंपनी के कई बड़े पदाधिकारियों ने इस्तीफा दे दिया है। बाकी बचे हुए बड़े पदाधिकारियों ने भी शीघ्र ही कंपनी छोड़ने का ऐलान करके हलचल मचा दी है। ऐसे में ट्विटर की आंतरिक हालत खस्ता होती दिख रही है। अब मस्क बेहद मुश्किल में फंस गए हैं। ट्विटर के चीफ प्राइवेसी ऑफीसर डेमियन कीरन, चीफ कंपलायंस ऑफीसर मैरिएटन फोगार्टी और हैट स्पीच व अफवाहों पर नजर रखने वाले योल रोथ कंपनी को अपना इस्तीफा सौंप चुके हैं। ऐसे में ट्विटर का संचालन अब मुश्किल हो गया है। इससे ट्विटर के बंद हो जाने की आशंका बढ़ गई है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement