Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Omicron सब-वेरिएंट BA.2 अमेरिका में लगभग 35% COVID वेरिएंट बनाता है: CDS

यू. एस. सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (CDS) के मुताबिक ओमिक्रॉन का सब-वेरिएंट BA.2 संयुक्त राज्य में सर्कुलेट होने वाले सभी कोरोना वायरस वेरिएंट का एक तिहाई बनाता है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 23, 2022 11:29 IST
Reduction in COVID-19 infections in the US- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Reduction in COVID-19 infections in the US

Highlights

  • अमेरिका में कोविड-19 संक्रमण के मामले तेजी घटे
  • 'BA.2 अमेरिका में करीब 35% COVID वेरिएंट बनाता है'
  • एशिया और यूरोप के कुछ हिस्सों में कोरोना का प्रकोप

Omicron सब-वेरिएंट BA.2 जहां एशिया और यूरोप के कुछ हिस्सों में अपना प्रकोप लगातार बढ़ा रहा है, वहीं जनवरी में रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचने के बाद से संयुक्त राज्य अमेरिका में COVID-19 संक्रमण में तेजी से कमी आई है। मंगलवार को यू. एस. सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (CDS) ने बताया कि ओमिक्रॉन का सब-वेरिएंट BA.2 संयुक्त राज्य में सर्कुलेट होने वाले सभी कोरोना वायरस वेरिएंट का एक तिहाई बनाता है। 

अन्य ओमिक्रॉन सब-वेरिएंट जो दिसंबर से सर्कुलेट हो रहे हैं- जिन्हें BA.1.1 और BA.1.1.1.529 कहा जाता है, अब सर्कुलेंटिगं वेरिएंट का क्रमश: लगभग 57.3% और 7.9% मेकअप करता है। 

जनवरी में रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचने के बाद से अमेरिका में कोविड-19 संक्रमण में तेजी से कमी देखने को मिली है। 20 मार्च तक संक्रमणों का सात दिवसीय मूविंग एवरेज 27,786 था, जो एक सप्ताह पहले की तुलना में 17.6% कम है। 

पिछले महीने के नए सीडीसी दिशानिर्देशों के तहत सयुंक्त राज्य अमेरिका में कोरोना मामले कम सामने आए। जिससे अमेरिकियों को सलाह दी गई कि अब मास्क पहनने की ज़रूर नहीं है। हालांकि अस्पताल में भर्ती दरों पर जोर दिया गया।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement