Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

अमेरिका में दुर्घटनाग्रस्त हुआ ये विमान, एक व्यक्ति की मौत और दो घायल

अमेरिका में एक विमान दुर्घटना होने की खबर सामने आ रही है। इसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई है, जबकि दो लोग घायल हैं। विमान छोटा होने की वजह से ज्यादा बड़ा नुकसान होने से बच गया। सबसे पहले विमान के पायलट ने ‘कॉकपिट’ में धुएं की सूचना दी थी। इसके बाद वह उपनगरीय लॉन्ग आइलैंड हवाई अड्डे पर लौटने की कोशिश कर रहा था।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: March 06, 2023 11:29 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्लीः अमेरिका में एक विमान दुर्घटना होने की खबर सामने आ रही है। इसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई है, जबकि दो लोग घायल हैं। विमान छोटा होने की वजह से ज्यादा बड़ा नुकसान होने से बच गया। सबसे पहले विमान के पायलट ने ‘कॉकपिट’ में धुएं की सूचना दी थी। इसके बाद वह उपनगरीय लॉन्ग आइलैंड हवाई अड्डे पर लौटने की कोशिश कर रहा था। मगर इस दौरान वह रविवार को दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिससे एक व्यक्ति की मौत हो गई और दो अन्य लोग गंभीर रूप से घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इससे करीब दो माह पहले अमेरिका में एक अन्य छोटा विमान भी दुर्घटनाग्रस्त हुआ था और बिजली के पोल में जाकर तारों के बीच फंस कर लटक गया था। हालांकि इस दौरान सुरक्षाकर्मियों ने उसमें बैठे लोगों की जान बचा ली थी।

अमेरिकी अधिकारियों ने बताया कि इस हादसे से जमीन पर कोई हताहत नहीं हुआ है। विमान ‘पाइपर पीए 28’ न्यूयॉर्क शहर से करीब 32 किलोमीटर पूर्व में फार्मिंगडेल में दोपहर करीब दो बजकर 58 मिनट पर रिपब्लिक हवाई अड्डे पर आपात स्थिति में उतरने की कोशिश करते समय दुर्घटनाग्रस्त हो गया। विमान पेड़ों और झाड़ियों वाले एक क्षेत्र में दुर्घटनाग्रस्त हुआ। विमान ने इसी हवाई अड्डे से दोपहर दो बजकर 18 मिनट पर उड़ान भरी थी। अधिकारियों ने बताया कि इस हादसे में विमान में सवार एक व्यक्ति की मौत हो गई और दो अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। संघीय उड्डयन प्रशासन (एफएए) को सूचित किया गया और घटनास्थल पर मदद भेजी गई। राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा बोर्ड (एनटीएसबी) हादसे के कारणों का पता लगाने के लिए जांच कर रहा है।

यह भी पढ़ें

अमेरिका के बाद अब जर्मनी ने दी चीन को गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी, जानें क्या है मामला?

अमेरिका के पूर्व रक्षा सचिव का दावा, यूक्रेन पर सफल हुआ रूस तो चीन कर सकता है भारत पर हमला

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement