इक्काडोर में कैदियों का तांडव, विस्फोटक हमले में 5 पुलिस वालों की मौत, आपातकाल की घोषणा

दक्षिण अमेरिकी देश इक्काडोर में कैदियों ने बड़े हादसे को अंजाम दिया है। कैदियों की शिफ्टिंग के दौरान एक विस्फोटक हमले में पांच पुलिस वालों की मौत हो गई है। इस घटना के लिए राष्ट्रपति गुइलेर्मो लासो ने 'ड्रग गैंग' को दोषी बताया है।

Shashi Rai Written By: Shashi Rai @km_shashi
Published on: November 02, 2022 8:01 IST
सांकेतिक तस्वीर- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो सांकेतिक तस्वीर

दक्षिण अमेरिकी देश इक्काडोर में कैदियों ने बड़े हादसे को अंजाम दिया है। कैदियों की शिफ्टिंग के दौरान एक विस्फोटक हमले में पांच पुलिस वालों की मौत हो गई है। घटना के बाद इक्काडोर के राष्ट्रपति 'गुइलेर्मो लासो' ने दो प्रांतों में आपातकाल की घोषणा कर दी है। 

ड्रग गैंग को ठहराया जिम्मेदार

इस घटना के लिए राष्ट्रपति गुइलेर्मो लासो ने 'ड्रग गैंग' को दोषी बताया है। राष्ट्रपति के अनुसार, ''ग्वायाकिल और एस्मेराल्डास में जो हिंसा हुई वह स्पष्ट रूप से उनकी सोच को दर्शाता है। राष्ट्रपति ने कहा कि हम इन लोगों के खिलाफ ऐसी कठोर कार्रवाई करेंगे जिससे इस बढ़ती हिंसा पर रोक लगाई जा सके।''

ग्वायाकिल और एस्मेराल्डा में आपातकाल लागू 

इस घटना के बाद से देशभर में अफरा-तफरी का माहौल है। इक्काडोर के राष्ट्रपति ने ग्वायाकिल और एस्मेराल्डा प्रांतों में आपातकाल की घोषणा कर दी है। राष्ट्रपति ने कहा कि दोनों प्रांतों में सुरक्षा बल अभियान तेज करेंगे। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन