Thursday, May 02, 2024
Advertisement

ट्विटर पर अब लिमिटेड पोस्ट ही विजिट कर सकेंगे यूजर्स, एलन मस्क ने बताए नए नियम

ट्विटर में आई गड़बड़ियों के कारण ट्विटर डाउन सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने लगा था। यूजर्स द्वारा शिकायत दर्ज कराई जा रही थी कि ट्विटर खुल नहीं रहा है। ऐसे में अब ट्विटर के मालिक एलन मस्क ने एक ट्वीट कर नई जानकारी साझा की है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Published on: July 01, 2023 23:48 IST
 Elon Musk shares new information for Twitter- India TV Hindi
Image Source : AP एलन मस्क

दुनिया के कई हिस्सों में आज फिर ट्विटर यूजर्स को परेशानियों का सामना करना पड़ा। दरअसल ट्विटर में आई गड़बड़ियों के कारण ट्विटर डाउन सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने लगा। यूजर्स द्वारा शिकायत दर्ज कराई जा रही थी कि ट्विटर खुल नहीं रहा है। ऐसे में अब ट्विटर के मालिक एलन मस्क ने एक ट्वीट कर नई जानकारी साझा की है। दरअसल एलन मस्क ने ट्वीट कर बताया कि ट्विटर में यूजर्स के लिए कुछ अस्थायी लिमिट्स तय की गई हैं। इसके तहत वेरिफाईड अकाउंट मेंबर दिनभर में 6000 पोस्ट देख सकेंगे। अनवेरिफाईड अकाउंट से 600 पोस्ट और नए अनवेरिफाईड अकाउंट से प्रतिदिन 300 पोस्ट पढ़ा व देखा जा सकेगा। 

एलन मस्क ने किए कई बदलाव

इससे पहले एलन मस्क ने ट्वीट कर जानकारी दी थी कि बगैर साइन किए डायरेक्ट कोई ट्वीट नहीं देख सकता है। किसी भी ट्वीट को देखने के लिए यूजर को अपना अकाउंट बनाकर साइन इन करना होगा। बता दें कि जब से एलन मस्क ने ट्विटर को खरीदा है तब से ट्विटर में कई बड़े बदलाव किए जा चुके हैं। इससे पहले ट्विटर ने अचानक अपने प्लेटफॉर्म के वीडियो शेयरिंग फीचर में बड़ा बदलाव किया था। यूजर्स माइक्रोब्लागिंग प्लेटफॉर्म में लाइव स्ट्रीमिंग नहीं कर पा रहे थे। लाइव वीडियो शेयरिंग फीचर्स के अचानक रुक जाने से लोगों को काफी परेशानी भी हो रही थी। 

ट्विटर डाउन हुआ ट्रेंड

बता दें कि 1 जुलाई यानी आज ट्विटर के नहीं चलने से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। डाउन डिटेक्टर के मुताबिक करीब 8.15 बजे के लगभग करीब 4 हजार यूजर्स ने ट्विटर में आ रही समस्याओं की शिकायत की। इसके बाद से ही सोशल मीडिया पर #TwitterDown ट्रेंड करने लगा। हालांकि ट्विटर की ओर से इस संबंध में अभी तक कोई बयान नहीं जारी किया गया है। इससे पहले फरवरी और मार्च महीने में यूजर्स ने यह शिकायत दर्ज कराई कि ट्विटर उनके ट्वीट को रीफ्रेश नहीं कर रहा है। 

ये भी पढ़ें- Twitter News Today: ट्विटर की नहीं थम रही मनमानी, अब लाइव वीडियो शेयरिंग फीचर पर लगी रोक

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement