Saturday, April 27, 2024
Advertisement

गाजा में संघर्ष विराम की मांग को लेकर अमेरिका में जाम हो गईं सिएटल की सड़कें, प्रदर्शनकारियों ने लगाई लंबी कतार

इजरायल-हमास युद्ध को लेकर फिलिस्तीन समर्थकों ने अमेरिका के सिएटल में जबरदस्त विरोध प्रदर्शन किया। गाजा में तत्काल संघर्ष विराम की मांग को लेकर प्रदर्शनकारी सड़कों पर उतर आए। उन्होंने सिएटल में कई किलोमीटर लंबा जाम लगा दिया। इससे चालकों को वैकल्पिक रास्तों का उपयोग करना पड़ा।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: January 07, 2024 11:32 IST
गाजा में संघर्ष विराम की मांग को लेकर सिएटल में जुटे प्रदर्शनकारी। - India TV Hindi
Image Source : AP गाजा में संघर्ष विराम की मांग को लेकर सिएटल में जुटे प्रदर्शनकारी।

इजरायल-हमास युद्ध को 3 महीने हो चुके हैं, लेकिन अभी भी दोनों पक्षों की ओर से जंग जारी है। इजरायली सेना लगातार गाजा पर बमबारी कर रही है। इससे गाजा की भूमि श्मशान बन चुकी है। गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार 21 हजार से ज्यादा लोग अब तक इजरायली सेना की बमबारी में मारे जा चुके हैं। इनमें से ज्यादातर आम फिलिस्तीनी नागरिक हैं। मगर फिलिस्तीन समर्थक गाजा में लगातार संघर्ष विराम की मांग कर रहे हैं। शनिवार को प्रदर्शनकारियों ने अपनी इस मांग को लेकर अमेरिका में सिएटल की सड़कों को अवरुद्ध कर दिया। 
 
इजरायल-हमास युद्ध में संघर्ष विराम की मांग कर रहे इन प्रदर्शनकारियों की वजह से शनिवार को सिएटल में 'इंटरस्टेट 5' पर उत्तर की ओर जाने वाले सड़कों पर कई किलोमीटर लंबा जाम लग गया। सिएटल टाइम्स की खबर के अनुसार, एक नजदीकी पुल पर प्रदर्शनकारियों ने विरोध प्रदर्शन के समर्थन में नारे भी लगाए। प्रदर्शन की शुरुआत अपराह्न करीब एक बजकर 15 मिनट पर हुई। राज्य परिवहन विभाग ने 'एक्स' पर कहा कि एक जगह पर करीब 9.7 किलोमीटर से अधिक लंबा जाम लग गया। .

जाम के बाद वैकल्पिक मार्गों से लोगों को निकाला

सिएटल में प्रदर्शनकारियों के जबरदस्त विरोध के चलते सड़कों पर भयानक जाम लग गया। इसके बाद चालकों से वैकल्पिक मार्गों का उपयोग करने के लिए कहा गया। प्रदर्शनकारियों ने 'फ्री, फ्री फिलस्तीन' (फिलस्तीन को मुक्त करो) और 'हे हे, हो हो, ऑक्यूपेशन हैज टू गो' (आक्रमणकारियों को वापस जाना होगा) के नारे लगाए। बता दें कि 7 अक्टूबर को हमास ने गाजा पट्टी से दक्षिणी इजरायल पर ताबड़तोड़ हमले किए थे, जिसमें लगभग 1,200 लोग मारे गए और लगभग 250 अन्य लोगों को बंधक बना लिया गया था। यह इजरायल के इतिहास का सबसे भयानक हमला था। जवाब में इजरायली सेना गाजा में हमास पर लगातार हमले कर रही है। (एपी) 

यह भी पढ़ें

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement