Thursday, April 25, 2024
Advertisement

अमेरिका के कई राज्यों में बर्फीले तूफान ने मचाया कहर, 1700 से ज्यादा फ्लाइट्स कैंसिल

बर्फीले तूफान का कहर एक दो नहीं बल्कि कई राज्यों में है। इसके चलते अमेरिका के कई राज्यों में उड़ानें बुरी तरह प्रभावित हुई हैं। जानकारी के अनुासर 1700 से अधिक उड़ानों पर बर्फीले तूफान का प्रभाव पड़ा है।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: February 01, 2023 15:05 IST
अमेरिका के कई राज्यों में बर्फीले तूफान ने मचाया कहर- India TV Hindi
Image Source : AP अमेरिका के कई राज्यों में बर्फीले तूफान ने मचाया कहर

दिल्ली में कोहरे के कहर के कारण जहां इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर आने जाने वाली उड़ाने प्रभावित हो रही हैं। वहीं अमेरिका के कई राज्यों में बर्फीले तूफान ने कहर मचा रखा है। बर्फीले तूफान का कहर एक दो नहीं बल्कि कई राज्यों में है। इसके चलते अमेरिका के कई राज्यों में उड़ानें बुरी तरह प्रभावित हुई हैं। जानकारी के अनुासर 1700 से अधिक उड़ानों पर बर्फीले तूफान का प्रभाव पड़ा है।

संयुक्त राज्य अमेरिका में इन दिनों कड़ाके की ठंड पड़ रही है। इस कारण देशभर में 1,700 से अधिक उड़ानें रद्द कर दी गईं। वहीं आम जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है। कई राजमार्ग बर्फ में दबे हुए हैं। बर्फीले रास्तों की वजह से टेक्सास में कच्ची 2 लोगों की मौत हो गई, जबकि दो कानून अधिकारी गंभीर रूप से घायल हो गए। अधिकारियों ने कहा कि एक पुलिसकर्मी के भी मारे जाने की खबर है।

बर्फबारी को लेकर ये चेतावनी की जारी

तूफान पूर्व की ओर जैसे ही बढ़ा टैकास के पश्चिमी इलाकों से वर्जीनिया तक चेतावनी जारी कर दी गई। मौसम विभाग ने चेताया है कि बर्फबारी कई इलाकों में बुरा असर डालेगी। बर्फीले तूफान और बर्फबारी के कारण लोगों को सड़कों पर जाने से बचने की सलाह दी गई है। इस आशय ​की चेतावनी टेक्सास के गवर्नर ग्रेग अबॉट ने जारी की है। 

बर्फीले तूफान की वजह से गईं कई जानें

इसी बीच अधिकारियों ने कहा कि ऑस्टिन में मंगलवार को खराब मौसम के कारण एक व्यक्ति की मौत हो गई। अर्लिंगटन पुलिस विभाग के अनुसार, सोमवार रात एक 45 वर्षीय व्यक्ति की भी मौत हाइवे रैलिंग पर गाड़ी फिसल जाने की वजह से हुई है। 

अमेरिका में आने या जाने वाली सोमवार की 1,000 से अधिक उड़ानें भीषण सर्दी तूफान के कारण रद्द कर दी गई थीं। इनमें से लगभग आधी फ्लाइट साउथवेस्ट एयरलाइंस की थीं।

बर्फीले तूफान की वजह से हवाई सेवा प्रभावित

साउथवेस्ट एयरलाइंस कंपनी ने इससे पहले अपने सोमवार के शेड्यूल का लगभग 12 फीसदी फ्लाइट रद्द कर दिया।, जबकि अमेरिकन एयरलाइंस ग्रुप इंक ने 6 फीसदी यानी 200 उड़ानें रद्द कर दी थीं। वहीं डल्लास एयरपोर्ट से आने वाने वाली कुल फ्लाइट्स की लगभग 50 फीसदी फ्लाइट्स मंगलवार को कैंसिल करना पड़ी।

Also Read 

चीन की दादागिरी पर अंकुश लगाएंगे भारत और अमेरिका, अजीत डोभाल ने यूएस के रक्षा अधिकारियों के साथ बनाई रणनीति

Health Education budget 2023: 25 साल में खत्म कर देंगे बच्चों की यह बीमारी, बजट में वित्तमंत्री निर्मला सीतारमन का ऐलान

ये है फर्क: पाकिस्तान में रोटी के लाले, भारत और एक साल तक 80 करोड़ लोगों को मुफ्त खिलाएगा अनाज

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement