Sunday, April 28, 2024
Advertisement

कोर्ट में हत्या की सुनवाई के दौरान ही सोशल मीडिया पर चैटिंग कर रही थीं महिला जज, दिए गए जांच के आदेश

सोशल मीडिया की लत इस कदर लोगों को हो चुकी है कि वह हर वक्त इसी में लगे रहना चाहते हैं। अमेरिका में वाशिंगटन के ओकलाहामा की एक जज को भी कोर्ट में सुनवाई के दौरान सोशलमीडिया का इस्तेमाल करते पाया गया। इसके बाद घटना की जांच के आदेश दिए गए हैं।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: July 21, 2023 14:42 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE प्रतीकात्मक फोटो

मोबाइल इस कदर लोगों की आम जिंदगी में घुस चुका है कि कई बार इंसान खाते-पीते और जरूरी काम करते व आपस में किसी से बात करते वक्त भी उसका इस्तेमाल करता रहता है। एक ऐसा ही मामला अमेरिका में सामने आया है, जहां कोर्ट में एक मामले की सुनवाई के दौरान जज ही सोशल मीडिया का इस्तेमाल करती पाई गईं। इधर कोर्ट में सुनवाई चल रही थी और दूसरी तरफ महिला जज मोबाइल पर सोशल मीडिया चला रही थी।

मामला अमेरिका के ओकलाहामा से जुड़ा है। तब कोर्ट में हत्या के एक मामले की सुनवाई चल रही थी। इसी दौरान अपने सेलफोन पर सोशल मीडिया का इस्तेमाल करने वाली महिला न्यायाधीश का वीडियो व्यापक रूप से प्रसारित होने के बाद घटना की जांच के आदेश दिए गए हैं। अखबार ‘द ओकलाहोमन’ में प्रकाशित खबर में यह जानकारी दी गई है। खबर के मुताबिक, वीडियो में लिंकन काउंटी की डिस्ट्रिक्ट जज ट्रेसी सोडरस्टॉर्म एक युवक द्वारा अपनी प्रेमिका के ढाई साल के बच्चे की हत्या मामले की सुनवाई में ज्यूरी के चयन, शुरुआती दलीलों और गवाही के दौरान सेलफोन पर मैसेज टाइप करते नजर आ रही हैं।

फेसबुक का इस्तेमाल कर रही थीं जज

इस वीडियो में उन्हें ‘जीआईएफ’ (एनिमेटेड चित्र) खोजते भी देखा जा सकता है। खबर के अनुसार, ओकलाहोमा सिटी से 72 किलोमीटर उत्तर-पूर्व में शैंडलर की एक अदालत में पिछले महीने हुई सुनवाई के दौरान सोडरस्टॉर्म (50) फेसबुक का इस्तेमाल करते भी नजर आ रही हैं। सोडरस्टॉर्म पिछले साल नवंबर में न्यायाधीश नियुक्त की गई थीं। उन्हें इस साल नौ जनवरी को न्यायाधीश पद की शपथ दिलाई गई थी। सोडरस्टॉर्म ने ‘द ओकलाहोमन’ में प्रकाशित खबर पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया, क्योंकि फैसले को अब भी चुनौती दी जा सकती है। उन्होंने कहा कि अमेरिका में न्यायाधीशों के लंबित मामलों पर टिप्पणी करने पर प्रतिबंध है। सुनवाई के अंत में आरोपी युवक को सेकंड डिग्री हत्या का दोषी करार दिया गया। हालांकि, अभियोजकों ने ज्यूरी से उसे फर्स्ट डिग्री हत्या का दोषी ठहराने की अपील की है। (भाषा)

यह भी पढ़ें

उत्तर कोरिया के मिसाइल परीक्षणों के खिलाफ लामबंद हुए जापान, अमेरिका और दक्षिण कोरिया, उठाया ये कदम

क्या BRICS सम्मेलन में गिरफ्तार हो सकते थे रूसी राष्ट्रपति, जानें पुतिन ने क्यों लिया वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से शामिल होने का फैसला

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement