Saturday, April 27, 2024
Advertisement

अमेरिकी बॉर्डर के पास हो सकता है बड़ा आतंकी हमला, पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप ने क्यों कही ये बात?

अमेरिकी इतिहास की सबसे सुरक्षित और मजबूत मानी जाने वाली सीमा को आतंकी हमले का बड़ा खतरा है। यह बात खुद पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कही है। जानिए उन्होंने ऐसा क्यों कहा?

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: January 29, 2024 10:59 IST
पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप- India TV Hindi
Image Source : FILE पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

Donald Trump News: पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का बड़ा बयान आया है। डोनाल्ड ट्रंप ने अपने देश की सीमाओं पर बड़े आतंकी हमले को लेकर बड़ी आशंका जताई है। ट्रंप ने कहा कि तीन साल पहले तक अमेरिका की सीमाएं मजबूत थीं, लेकिन अब तबाही का इंतजार हो रहा है, सीमाएं उतनी सुरक्षित नहीं हैं। ट्रंप ने कहा कि बड़े आतंकी हमलों से इनकार नहीं किया जा सकता। क्योंकि अमेरिकी सीमाएं खुले घाव की तरह हैं। पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बड़ी आशंका जताते हुए कहा है कि अमेरिकी की सीमा के नजदीक बड़ा आतंकी हमला हो सकता है। उन्होंने यह बात सोशल मीडिया पर पोस्ट में कही। ट्रंप ने इसके पीछे कारण बताते हुए कहा कि ‘अमेरिका और मैक्सिको बॉर्डर को लेकर हो रही डील तबाही ला सकती है। उन्होंने अमेरिका के दक्षिणी बॉर्डर को दुनिया के इतिहास में सबसे बुरा बताया और आशंका जताई कि अमेरिका में बड़ा आतंकी हमला हो सकता है। 

ट्रंप ने कहा कि ‘सीमा खुले घाव की तरह‘

सोशल मीडिया पर पोस्ट में ट्रंप ने लिखा कि ‘तीन साल पहले तक हमारी सीमाएं इतिहास में सबसे मजबूत और सुरक्षित थीं, लेकिन आज लगता है सीमा पर तबाही का इंतजार हो रहा है।‘ ट्रंप ने आगे लिखा कि ‘यह दुनिया के इतिहास की सबसे खराब सीमाएं हैं और यह हमारे देश के लिए खुले घाव जैसी हैं।‘ ट्रंप ने लिखा कि श्पूरी दुनिया के आतंकी हमारे देश में बिना किसी जांच के घुस रहे हैं। शत प्रतिशत आशंका है कि अमेरिका में सीमा के नजदीक कोई बड़ा आतंकी हमला हो सकता है।‘

रिपब्लिकन पार्टी के सांसदों से ट्रंप ने क्या की अपील?

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन अमेरिका और मैक्सिको की सीमा पर अमेरिकी संसद में समझौते की बात कर रहे हैं। वहीं दूसरी ओर डोनाल्ड ट्रंप रिपब्लिकन पार्टी के सांसदों से आह्वान कर रहे हैं कि वो किसी भी डील में शामिल न हों। अमेरिका में  अवैध रूप से रह रहे शरणार्थियों के मुद्देपर ट्रंप जो बाइडेन का घेर रहे हैं। ऐसा कहा जा रहा है कि अमेरिका में जो इस साल नवंबर में राष्ट्रपति चुनाव होने वाले हैं, उसमें भी अवैध शरणार्थियों का मुद्दा प्रमुख रहेगा। यही कारण है कि ट्रंप इस मुद्दे पर बाइडेन को घेरने का कोई मौका नहीं छोड़ना चाहते। हालांकि बाइडेेन भी इस बात को जानते हैं, तभी उन्होंने अपने एक बयान में एेलान किया है कि अगर कांग्रेस समझौते पर पहुंचती है तो वह यूएस मैक्सिको बॉर्डर को पूरी तरह से बंद करने के लिए तैयार हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement