Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Twitter-Elon Musk Deal: एलन मस्क ने ट्विटर के मुकदमे की तैयारी के लिए महीनों का वक्त मांगा, 44 अरब डॉलर की डील का है केस

Twitter-Elon Musk Deal: एलन मस्क के वकीलों ने ट्विटर के तत्काल सुनवाई के अनुरोध का विरोध किया और कहा कि ट्विटर से जानकारी हासिल करने और फर्जी खातों के मामले पर कई गवाहों को पेश करने में महीनों लगेंगे।

Reported By : PTI Edited By : Swayam Prakash Published on: July 16, 2022 16:29 IST
Twitter-Elon Musk Deal- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Twitter-Elon Musk Deal

Highlights

  • टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने ट्विटर के मुकदमे पर किया पलटवार
  • 44 अरब डॉलर की डील पूरा करने का दबाव बना रही कंपनी
  • मस्क ने फर्जी खातों की सही जानकारी नहीं देने पर की थी डील रद्द

Twitter-Elon Musk Deal: टेस्ला (Tesla) के CEO एलन मस्क (Elon Musk) ने ट्विटर (Twitter) के मुकदमे पर शुक्रवार को पलटवार किया जिसमें सोशल मीडिया कंपनी 44 अरब डॉलर के अधिग्रहण सौदे को पूरा करने के लिए दबाव बना रही है। खबरों में यह बात कही गई। डेलावेयर कोर्ट ऑफ चांसरी में दाखिल किए गए जवाब में मस्क के वकीलों ने आरोप लगाया कि ट्विटर ने फर्जी खातों के बारे में जानकारी नहीं दी है। ऐसा करने में देरी की गई, टालमटोल की और तकनीकी बाधाएं डालने की कोशिश हुई। मस्क के वकीलों ने अपने जवाब में ट्विटर के तत्काल सुनवाई के अनुरोध का भी विरोध किया और कहा कि ट्विटर से जानकारी हासिल करने और फर्जी खातों के मामले पर कई गवाहों को पेश करने में महीनों लगेंगे। 

ट्विटर ने किया एलन मस्क पर मुकदमा

इससे पहले ट्विटर ने इस सप्ताह की शुरुआत में मस्क पर 44 अरब डॉलर में कंपनी का अधिग्रहण पूरा करने का दबाव बनाने के लिए मुकदमा किया था। मस्क ने फर्जी खातों की सही जानकारी नहीं देने का आरोप लगाते हुए ट्विटर को 44 अरब डॉलर में खरीदने के समझौते को रद्द करने की घोषणा की थी। वहीं, दूसरी ओर ट्विटर ने कहा था कि वह इस सौदे को बरकरार रखने के लिए टेस्ला के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (CEO) मस्क पर मुकदमा करेगी। ट्विटर के निदेशक मंडल के अध्यक्ष ब्रेट टेलर ने मंगलवार को ट्वीट करके बताया था कि एलन मस्क को उनके अनुबंध दायित्वों के लिए जवाबदेह बनाने के लिए डेलावेयर कोर्ट ऑफ चांसरी में मुकदमा दायर किया गया है। मस्क ने बीते शुक्रवार को कहा था कि कंपनी ट्विटर के फर्जी खातों की संख्या के बारे में पर्याप्त जानकारी नहीं दे सकी, जिसके चलते उन्होंने यह सौदा रद्द किया है।

कानूनी लड़ाई के बीच Twitter के शेयर टूटे
अरबपति उद्योगपति एलन मस्क और ट्विटर में खरीद समझौते को लेकर कानूनी लड़ाई के बीच सोशल मीडिया कंपनी का शेयर सोमवार को सात प्रतिशत से अधिक टूट गया। मस्क ने फर्जी खातों की सही जानकारी नहीं देने का आरोप लगाते हुए ट्विटर को 44 अरब डॉलर में खरीदने के समझौते को रद्द करने की घोषणा की थी। वहीं, दूसरी ओर ट्विटर ने कहा था कि वह इस सौदे को बरकरार रखने के लिए टेस्ला के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (CEO) पर मुकदमा करेगी। मस्क ने शुक्रवार को कहा कि ट्विटर फर्जी खातों की संख्या के बारे में पर्याप्त जानकारी नहीं दे सकी, जिसके चलते उन्होंने यह सौदा रद्द किया।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement