Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

Tesla CEO Elon Musk:ट्विटर पर बहुत अधिक सक्रिय क्यों रहते हैं टेस्ला के सीईओ एलन मस्क, बताई ये वजह

Tesla CEO Elon Musk:दुनिया की जानी-मानी कंपनी टेस्ला के सीईओ एलन मस्क को अक्सर आपने ट्विटर पर कुछ न कुछ लिखते रहने देखा होगा। कई बार तो आप हैरत में पड़ जाते होंगे कि दुनिया के इतने अमीर आदमी के पास ट्विटर पर सक्रिय रहने का इतना अधिक समय कैसे मिल पाता है।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: October 08, 2022 17:03 IST
Elon Musk- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Elon Musk

Highlights

  • एलन ने कहा ट्विटर पर व्यस्त रहना चिकित्सीय लगता है।
  • ट्विटर को खरीदना चाह रहे हैं एलन मस्क
  • दुनिया के सबसे धनी व्यक्ति हैं टेस्ला के सीईओ एलन मस्क

Tesla CEO Elon Musk:दुनिया की जानी-मानी कंपनी टेस्ला के सीईओ एलन मस्क को अक्सर आपने ट्विटर पर कुछ न कुछ लिखते रहने देखा होगा। कई बार तो आप हैरत में पड़ जाते होंगे कि दुनिया के इतने अमीर आदमी के पास ट्विटर पर सक्रिय रहने का इतना अधिक समय कैसे मिल पाता है। उनके फॉलोअर्स भी यह जान कर परेशान रहते हैं कि एलन मस्क इतने अधिक ट्वीट कैसे कर लेते हैं, क्या उन्हें अन्य कार्यों में व्यस्तता नहीं रहती। मस्क अपने बाकी काम कब और कैसे कर पाते होंगे?....इन समस्त सवालों का जवाब अब स्वयं एलन मस्क ने दे दिया है।

एलन मस्क ने कहा है कि यह सही बात है कि वह ट्विटर पर बहुत अधिक सक्रिय रहते हैं। थोड़ी-थोड़ी देर में कुछ न कुछ लिखते रहते हैं। उन्होंने कहा कि मुझे खुद को ट्विटर व्यक्त करना बेहद चिकित्सीय लगता है। यह मंच अपने संदेशों को जनता तक पहुंचाने का एक तरीका है। फाइनेंशियल टाइम्स के साथ एक साक्षात्कार में, दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति ने कहा, "मैं ट्विटर पर मूर्ख की भूमिका निभाता हूं और खुद को हर तरह की परेशानी का कारण बनाता हूं।"

108 मिलियन हैं मस्क के फॉलोअर्स

जब पूछा गया कि गंभीर विचारों वाला एक गंभीर व्यक्ति मूर्खतापूर्ण ट्विटर गेम में लिप्त क्यों है जो उसके फॉलोअर्स को भी महंगा पड़ सकता है, मस्क ने हंसी की गर्जना के साथ उत्तर दिया "क्या आपका मनोरंजन नहीं हुआ?" रिपोर्ट के अनुसार, वह अपने 108 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स के लिए एक सीरियल ट्वीटर है 'जो सम्मेलन का उल्लंघन करता है, अपमानजनक विस्फोटों में आनंद लेता है, नियामकों और कर्मचारियों के साथ लड़ता है और प्रतिस्पर्धियों को ताना मारता है।'

ट्विटर के प्रति जुनूनी हैं एलन मस्क
रिपोर्ट के अनुसार, "यह कहना उचित है कि मस्क ट्विटर के प्रति इतना जुनूनी हैं कि वह उस प्लेटफॉर्म के एक एपिक ऑन/ऑफ बायआउट में उलझे हुए हैं, जिसने महीनों तक वॉल स्ट्रीट और तकनीकी उद्योग को आकर्षित किया है।"मस्क के अनुसार, "ट्विटर निश्चित रूप से आपके दर्द के स्तर को बढ़ाने का निमंत्रण है।""मुझे लगता है कि मुझे एक मसोचिस्ट होना चाहिए।"मस्क ने हालांकि कहा कि "मैं पैसे के लिए ट्विटर नहीं कर रहा हूं। ऐसा नहीं है कि मैं कुछ यॉट खरीदने की कोशिश कर रहा हूं और मैं इसे वहन नहीं कर सकता।"

ट्विटर को खरीदना चाहते हैं मस्क
टेस्ला के सीईओ ने कहा, "लेकिन मुझे लगता है कि यह महत्वपूर्ण है कि लोगों के पास विचारों के आदान-प्रदान का अधिकतम विश्वसनीय और समावेशी माध्यम हो और यह यथासंभव विश्वसनीय और पारदर्शी हो।"ट्विटर-एलन मस्क मामले में एक अमेरिकी न्यायाधीश ने अब मुकदमे को 28 अक्टूबर तक के लिए रोक दिया है, क्योंकि दोनों पक्ष इस बात पर विचार कर रहे हैं कि 44 अरब डॉलर के अधिग्रहण सौदे को कैसे बंद किया जाए। स्थगन ट्विटर के वकीलों के विरोध पर दिया गया था। ट्विटर को मस्क से 54.20 डॉलर प्रति शेयर (या 44 अरब डॉलर) के अपने मूल सौदे के साथ आगे बढ़ने के लिए एक पत्र मिला है।

यूएस सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन (एसईसी) के साथ एक नई फाइलिंग में, मस्क की कानूनी टीम ने अदालत से मुकदमे और अन्य सभी कार्यवाही को स्थगित करने के लिए भी कहा है। हालांकि, सौदा अभी भी नहीं हो सकता है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement