Monday, April 29, 2024
Advertisement

साल 2024 में भी बाइडेन के साथ नज़र आएंगी कमला हैरिस? पूछने पर मिला ये जवाब

अमेरिका के राष्ट्रपति से जब पूछा गया कि क्या वह कमला हैरिस के वोटिंग राइट्स पर किए गए काम से खुश हैं और 2024 में भी वह उनके साथ नज़र आएंगी? बाइडेन बिना कुछ सोचे समझे तुरंत जवाब दिया- हाँ, हाँ क्यों नहीं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 20, 2022 9:01 IST
अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन के साथ कमला हैरिस- India TV Hindi
Image Source : AP FILE PHOTO अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन के साथ कमला हैरिस

Highlights

  • अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन की 79 साल के हैं
  • कमला हैरिस ऐसे में उनकी जगह चुनाव लड़ सकती हैं
  • हाल ही में उन्होंने इसके संकेत भी दिए हैं

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन को ऑफिस में एक साल हो गया है और वह इस खास मौके पर प्रेस के लोगों से बात कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने भारतीय मूल की अमेरिकी नागरिक उप-राष्ट्रपति कमला हैरिस को लेकर ऐसी बात कही जो इन दिनों काफी चर्चा में है। बाइडेन ने कहा कि साल 2024 में भी कमला हैरिस उनके साथ नज़र आएंगी। उनकी जगह हो सकती हैं। बता दें, जो बाइडेन की 79 साल के हैं और वह कई मौकों पर स्वास्थ्य का हवाला देते हुए चुनाव नहीं लड़ने के  बारे में कह भी चुके हैं। 

अमेरिका के राष्ट्रपति से जब पूछा गया कि क्या वह कमला हैरिस के वोटिंग राइट्स पर किए गए काम से खुश हैं और अगर 2024 में भी वह उनके साथ नज़र आएंगी। बाइडेन बिना कुछ सोचे समझे तुरंत जवाब दिया- हाँ, हाँ क्यों नहीं। वह जरूर आगे भी मेरे साथ ही नज़र आएंगी, नंबर वन। और नंबर टू, मैंने उन्हें इंचार्ज ऑफ वोटिंग राइट्स बनाया था। मुझे लगता है वह अच्छा काम कर रही हैं।

बता दें, कमला हैरिस पहली महिला, फर्ट्स ब्लैक और पहली भारतीय मूल की अमेरिकन हैं जो यूएस की उप-राष्ट्रपति बनी थीं। कमला हैरिस का जन्म ऑक्लैंड में हुआ था और वह कैलिफोर्निया में बड़ी हुई थीं। उनके पिता जमाइका से थे और मां भारत के चेन्नई की रहने वाली थीं। साल 2017 में कमला हैरिस ने कैलिफोर्निया से यूएस सीनेटर की शपथ ली थी। वह ऐसा करने वाली पहली साउथ एशियन-अमेरिकन सीनेटर बनी थीं और पहली अफ्रीकन-अमेरिकन महिला थीं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement