Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

प्रयागराज: उमेश पाल मर्डर केस में आज 5 लोग गिरफ्तार, भारी मात्रा में रुपए और हथियार बरामद

यूपी के प्रयागराज में हुए उमेश पाल मर्डर केस में आज 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इन लोगों को धुमलगंज इलाके से गिरफ्तार किया गया। इनके पास से भारी मात्रा में रुपए और हथियार बरामद किए गए हैं।

Reported By : Abhay Parashar Edited By : Rituraj Tripathi Updated on: March 21, 2023 23:41 IST
Umesh Pal- India TV Hindi
Image Source : FILE उमेश पाल मर्डर केस

प्रयागराज: यूपी के प्रयागराज में हुए उमेश पाल मर्डर केस में आज धुमलगंज क्षेत्र से 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इनके पास से भारी मात्रा में रुपए और हथियार बरामद किए गए हैं। प्रयागराज पुलिस कमिश्नर रमित शर्मा ने इस बारे में जानकारी दी है। उन्होंने बताया, 'आज प्रयागराज में उमेश पाल और 2 सुरक्षाकर्मियों के मर्डर केस की जांच के दौरान 5 लोगों की गिरफ्तारी हुई है। 

गिरफ्तार किए गए लोगों के नाम नियाज अहमद, रूमलग्न, मोहम्मद सजर, कैश अहमद, राकेश कुमार (कौशाम्बी) और मोहम्मद अशर्क खान है। इन लोगों के पास से 5 पिस्टल, 5 तमंचे, एक मैगजीन और 112 कारतूस मिले हैं। इसके अलावा इनके पास से 6 मोबाइल भी बरामद किए गए हैं। पांचों आरोपियों से मोबाइल फोन और कुल 2 लाख 25 हजार नकद मिले हैं।

गिरफ्तार किए गए 2 आरोपियों की निशानदेही पर मिली बड़ी नकदी

गिरफ्तार किए गए 2 आरोपियों की निशानदेही पर 72 लाख 37 हजार रुपए नकद मिले हैं। अतीक अहमद के कार्यालय से 74 लाख 62 हजार कुल मिले हैं। असद ने फोन पर इंटरनेट के माध्यम से नियाज अहमद की अशरफ से बात कराई थी। अतीक के घर पर हुई मीटिंग में ये शामिल था। इसके पास से एक फोन मिला है। 

वहीं मोहम्मद सजर जयंतीपुर का रहनेवाला है और उमेश पाल के घर के पास रहता है। इसको असद ने अपने घर बुलाकर आईफोन दिया था, जिसमें कुछ नंबर सेव थे। अतीक, अशरफ ने सजर को लोकेशन देने का काम दिया था। सजर उमेश पाल की गाड़ी आने जाने की सूचना देने का काम करता था। वहीं अश्रद्ध कटरा उमेश और दो सुरक्षाकर्मी की हत्या की जो बैठक होती थी, उस साजिश में शामिल था।

वहीं कैश अहमद 16 साल से अतीक अहमद और परिवार में ड्राइवर का काम कर रहा है। घटना के बाद हथियार और कैश छिपाने का काम इसे दिया गया था। असद और परिवार की इसकी निशानदेही पर रिकवरी हुई है। 

इसके अलावा राकेश कुमार उर्फ नाकेश कुमार उर्फ लाला अतीक अहमद के घर के काम और मुंशी का काम करता था। घटना के बाद कैश और हथियार असद और अतीक और परिवार के कहने पर छिपाए थे। 

ये भी पढ़ें: 

दिल्ली बजट 2023: वित्त मंत्री कैलाश गहलोत बुधवार को पेश करेंगे बजट, ट्वीट कर दी जानकारी

हैती में खतरनाक हुई हिंसा, अब तक 530 से ज्यादा लोगों की हो चुकी मौत, संयुक्त राष्ट्र ने जताई चिंता

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement