Thursday, April 25, 2024
Advertisement

राशिफल 14 मई: कुंभ राशि के जातकों को होगा अचानक धनलाभ, जानिए अन्य राशियों का हाल

गुरुवार को पूरे दिन ब्रह्म योग रहेगा। साथ ही सुबह 6 बजकर 23 मिनट से शुरू होकर कल सुबह तक धनिष्ठा नक्षत्र रहेगा। जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से राशिनुसारकैसा रहेगा आपका दिन।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: May 13, 2020 20:18 IST
Today's horoscope 14 May 2020: How will the day be for all the 12 zodiac signs, Aries, Taurus, Gemin- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV राशिफल 14 मई: कुंभ राशि के जातकों को होगा अचानक धनलाभ, जानिए अन्य राशियों का हाल

ज्येष्ठ कृष्ण पक्ष की उदया तिथि सप्तमी और गुरुवार का दिन है। सप्तमी तिथि सुबह 6 बजकर 52 मिनट तक ही रहेगी। उसके बाद अष्टमी तिथि लग जायेगी और प्रत्येक माह के कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि को कालाष्टमी का व्रत करने का विधान है। साथ ही काल भैरव के साथ-साथ श्री शीतला माता के निमित्त पूजा-अर्चना व व्रत करने का भी विधान है। गुरुवार  को पूरे दिन ब्रह्म योग रहेगा।  साथ ही सुबह 6 बजकर 23 मिनट से शुरू होकर कल सुबह तक धनिष्ठा नक्षत्र रहेगा। आज शाम 5 बजकर 17 मिनट पर सूर्य देव वृष राशि में प्रवेश करेंगे और 14 जून की देर रात 11 बजकर 54 मिनट तक यहीं रहेंगे। जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से राशिनुसार कैसा रहेगा आपका दिन।

मेष राशि

आज अपनी योजनाओं को अपने सहकर्मियों को समझाने में सफल होंगे। परिवार के प्रति अपने जीवनसाथी का अच्छा व्यवहार देखकर आप प्रसन्न होंगे। साथ ही उन्हें कोई गिफ्ट देने का वादा भी कर सकते है। आज आपकी कलात्मक और रचनात्मक क्षमता में बढ़ोतरी होगी। विद्यार्थियों को बस थोड़ी और मेहनत करनी होगी, सफलता आपके बहुत नजदीक है।

वास्तु टिप्स: घर की उत्तर दिशा में शौचालय का निर्माण लाता है मुसीबतें, घर में कोई ना कोई रहता है बीमार

वृष राशि
आज पारिवारिक जिम्मेदारियों को पूरा करने में आ रही चुनौतियों का हल निकालने में सफल होंगे। आज किसी अनजान कॉल से आपका मुड खराब होगा, लेकिन जल्द ही ठीक हो जायेगा। बच्चें घर में ही खेल-कूद में व्यस्त रहेंगे। इस समय व्यापार की गति थोड़ी धीमी होने से चिंतित होंगे, अब इस बात पर परेशान होने से क्या फायदा, ठीक तो सब समय के साथ ही होगा। 

वास्तु टिप्स: दौड़ते हुए घोड़े की तस्वीर घर में लगाने से होगा धन लाभ

राशिफल 14 मई

Image Source : INDIA TV
राशिफल 14 मई

मिथुन राशि
आज का दिन आपके लिए बढ़िया रहने वाला है। आज आपको किसी सेहत संबंधी समस्या से मुक्ति मिलेगी। बच्चें आज कुछ नया खाने की इच्छा जाहिर कर सकते है। छात्र अपने भविष्य को बेहतर बनाने के लिए नयी रणनीति बनायेंगे। इस राशि के जो लोग संगीत व कला के क्षेत्र से जुड़े है, वे आज कुछ नया करने की कोशिश करेंगे। 

कर्क राशि
आज पूरे दिन आपका आत्मविश्वास बढ़ा हुया रहेगा। आज पूरे दिन परिवार में हंसी मजाक चलता रहेगा। जिससे परिवार का माहौल काफी खुशनुमा बनेगा। राजनीति से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है। कई दिनों से मन में चल रही कोई बात जीवनसाथी से शेयर करेंगे। इस राशि के वकीलों को किसी पुराने क्लाइंट से फायदा होगा। लमेटस के लिए दिन अच्छा रहेगा।

राशिफल 14 मई

Image Source : INDIA TV
राशिफल 14 मई

सिहं राशि 
आज आपका दिन मिला-जुला रहने वाला है। आज आपको थोडा मानसिक तनाव हो सकता है, लेकिन शाम तक सब ठीक हो जायेगा। घर के बुजुर्गों के सेहत का ख़ास ख्याल रखें। आज आपकी रूचि अध्यात्म की ओर रहेगी, साथ ही कोई अध्यात्म की बुक पढेंगे। किसी सगे-संबंधी से चल रहा मनमुटाव आज समाप्त हो जायेगा। सोशल साईट पर नये-नये लोगों से दोस्ती होगी। 

कन्या राशि
आज का दिन आपके लिए फेवरेबल रहने वाला है। इस राशि के जो लोग इंजीनीयरिंग के क्षेत्र से जुड़े हैं, उन्हे जल्द ही कोई अच्छी खबर मिलेगी। खर्चों पर नियंत्रण होने से आपके संचय धन में बढ़ोतरी होगी। आज आपको पारिवारिक जरूरतों को रिव्यू करने पर भी ध्यान देने की जरुरत है। आज पूरे दिन आपके चेहरे पर मुस्कान बनी रहेगी।

राशिफल 14 मई

Image Source : INDIA TV
राशिफल 14 मई

तुला राशि
आज का दिन फायदेमंद रहने वाला है। आय के नये स्त्रोत मिलने से आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर बनेगी। इस समय छात्रों को अपना लक्ष्य निर्धारित कर, उचित दिशा में मेहनत करने की जरुरत है। इस राशि के जो लोग कहीं निवेश करना चाहते है, वे उस विषय के जानकार लोगों से सलाह अवश्य ले लें, क्यों कि इस समय मार्केट गिरी हुई तो है लेकिन उसके उठाने के आसार कब हैं, यह बात आपको विशेषज्ञ से ही पूछनी चाहिए।

वृश्चिक राशि
आज आप खुद को चुस्त-दुरुस्त महसूस करेंगे। करियर में तरक्की होने के योग बन रहें है। दाम्पत्य जीवन में नयापन आने से आपका मन प्रसन्न रहेगा। किसी से बात करते समय अपनी वाणी पर संयम रखें। अपने काम के प्रति एकाग्र रहें, किसी काम को करते वक्त जल्दबाजी ना करें। व्यापारी वर्ग के लोग अपने कारोबार को लेकर आज नयी योजनाओं की रूप रेखा तैयार करेंगे।  

राशिफल 14 मई

Image Source : INDIA TV
राशिफल 14 मई

धनु राशि
आज आपको किस्मत का पूरा-पूरा साथ मिलने वाला है। लेकिन अपना काम खुद करें तो अच्छा रहेगा। जीवनसाथी के साथ बेहतरीन सामंजस्य बनेगा। साथ ही एक दूसरे के प्रति विश्वास और बढ़ेगा। किसी कार्य को पूरा करने में जीवनसाथी की राय काम आयेगी। अपने बिजनेस को नयी गति देने के लिए, किसी खास दोस्त से सलाह लेंगे। राजनीति से जुड़े लोगों की सामजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी।
 
मकर राशि
आज आपको इनकम के एक्स्ट्रा सोर्स मिलेंगे। जिससे आपकी आर्थिक परेशानियों का समाधान निकलेगा। आज आपको अपने आस-पास के गतिविधियों पर ध्यान रखने की जरुरत है। आज अपने अन्दर कुछ पॉजिटिव बदलाव लायेंगे। शादी-शुदा लोगों के जीवन में मधुरता बढ़ेगी। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई में लगेगा। कुल मिलकर आज का दिन आपके लिए काफी अच्छा रहने वाला है।

राशिफल 14 मई

Image Source : INDIA TV
राशिफल 14 मई

कुंभ राशि
आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है। प्रतिदिन व्यायाम करें, छोटी-मोटी स्वास्थ्य समस्यायें स्वतः ही दूर हो जायेगी। आज आपका विरोधी पक्ष आप पर हावी होने का कोशिश करेगा, लेकिन आप अपनी सूझ-बुझ से उन्हें परास्त कर देंगे। अचानक धन लाभ होने के योग बन रहें हैं। पारिवारिक जिम्मेदारियों को पूरा करने में सफल होंगे। 
 
मीन राशि

आज अपने कार्यों को नये तरीके से करने की कोशिश करेंगे। आज आप अपनी सकारात्मक सोच से सबको प्रभावित करेंगे। इस राशि के जो लोग मार्केटिंग का काम करते है, वो आज फ़ोन पर कोई बडी डील फाइनल कर सकते है। नन्हें मेहमान के आने से घर में उत्सव का माहौल बनेगा। कहीं उधार दिया हुआ पैसा आपको वापस मिलेगा। कुल मिलकर आज का दिन आपके लिए बेहतरीन रहने वाला है। 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Rashifal News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement