Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Virgo Horoscope 2022: कन्या राशि का वैवाहिक जीवन बीतेगा अच्छा, वहीं छोटे बिजनेस में मिलेगा धनलाभ

कन्या राशि के जातकों को प्रॉपर्टी से जुड़े लोगों को पैसा कमाने के लिए इस वर्ष थोड़ी भाग-दौड़ करनी पड़ सकती है। जानिए कैसा बीतेगा आपका नया साल।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: December 31, 2021 12:10 IST
Virgo Horoscope 2022 - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Virgo Horoscope 2022 

Highlights

  • इस वर्ष आपकी आर्थिक स्थिति सामान्य रहने वाली है
  • लवमेट्स के लिए भी यह साल बेहतरीन रहने वाला है।
  • अपनी शिक्षा को लेकर आप जो भी फैसला लें, उसमें बड़ों का सहयोग जरूर लें।

कन्या राशि के जातकों को जमीन-जयदाद में फायदा मिलेगा। लेकिन फिजूल खर्च करने से बचें। यह वर्ष नए विवाहित जोड़ों के लिए भी अच्छा रहने वाला है। एक दूसरे के साथ मीठी नोक-झोक होगी, जिससे दोनों के बीच मिठास और बढ़ जाएगी। जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से कैसा रहेगा नया साल 2022।

करियर

इस साल करियर के मामलों में कोई बड़ी सफलता मिलेगी। आपको किसी सरकारी क्षेत्र में कोई अच्छी नौकरी मिलेगी जिसे पाकर आप और आपका परिवार खुश होगा,अच्छी आमदनी मिलेगी, जिससे आप अपने परिवार वालों की अच्छी तरह से देखभाल करेंगे और आप अपनी सेविंग्स भी करेंगे जो आगे चलकर आपके काम आएं। जो लोग अपना बिज़नेस कर रहे है उन्हें इस साल कोई अच्छी सी डील मिलेगी, साथ ही आपकी पुरानी जमीन-जायदाद से भी आपको अच्छा मुनाफा मिलेगा।

Aries Horoscope 2022: मेष राशि पर किस्मत होगी मेहरबान, बढ़ेगी आमदनी, जानिए पूरे साल का लेखा-जोखा

आर्थिक स्थिति 
इस वर्ष आपकी आर्थिक स्थिति सामान्य रहने वाली है। लघु उद्योगों से जुड़े लोगों के लिये धन लाभ के संयोग बन रहे हैं। अगर आप इस बीच किसी बड़े उद्योग से जुड़ना चाहते हैं, तो जांच परख करके ही करें, साथ ही आप इस साल फिजूल खर्च करने से बचें और समय-समय पर अपने खर्चे और जमा–पूंजी का हिसाब-किताब करते रहें। हालांकि प्रॉपर्टी से जुड़े लोगों को पैसा कमाने के लिए इस वर्ष थोड़ी भाग-दौड़ करनी पड़ सकती है।

दांपत्य सम्बन्ध
दूसरे शहर में रहकर नौकरी कर रहे लोगों को इस साल जीवनसाथी के साथ समय बिताने का अधिक मौका मिलेगा, आपको संतान की सुख की प्राप्ति होगी, जिसे पाकर आपके प्यार में मिठास आयेगी और रिश्तें भी मज़बूत होंगें। यह वर्ष नए विवाहित जोड़ों के लिए भी अच्छा रहने वाला है। एक दूसरे के साथ मीठी नोक-झोक होगी, जिससे दोनों के बीच मिठास और बढ़ जाएगी। लवमेट्स के लिए भी यह साल बेहतरीन रहने वाला है। रिश्तें में मजबूती आएगी।

Gemini Horoscope 2022: मिथुन राशि को मिलेंगे धनलाभ के कई मौके, जानिए स्वास्थ्य को लेकर कैसा रहेगा नया साल

स्वास्थ्य 
इस वर्ष स्वास्थ्य सम्बन्धी मामलों में आपको सावधानी बरतने की जरुरत है। इस वर्ष आपको कंधों में दर्द, जोड़ों में दर्द आदि जैसे स्वास्थ्य सम्बन्धी समस्या परेशान कर सकती है। जिन लोगों को शुगर सम्बन्धी समस्या है वह अपनी सेहत का ख्याल रखें। लेकिन चिंता न करें समय रहते सब ठीक हो जायेगा। अपने स्वास्थ्य को स्वस्थ रखने के लिए फ्रेश सब्जी और फ्रेश जूस पिएं। आलस्य छोड़कर अपने दिनचर्या में बदलाव करे। रोज़ थोड़ा पैदल चलें। यह वर्ष इस दृष्टि से खास है कि इस साल अगर आप जरा भी कोशिश करेंगे तो आपका, वर्षों का बिगड़ा स्वास्थ्य सही हो जायेगा।

शिक्षा 
इस साल छात्रों को कई सुनहरे मौक़े मिलेंगे, लेकिन उन मौकों को भुना पाने में आपको दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। पढ़ाई को गंभीरता से लेने की जरूरत है। अगर आप उच्च संस्थान में एडमिशन लेने की सोच रहे हैं तो उसकी तैयारी पहले से ही कर लें। अपनी शिक्षा को लेकर आप जो भी फैसला लें, उसमें बड़ों का सहयोग जरूर लें। साल के बीच में छुट्टियों के दौरान किसी पार्ट टाइम कोर्स को ज्वॉइन करेंगे तो आपके भविष्य के लिये फायेदमंद होगा।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Rashifal News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement