1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. बिहार
  4. अग्निपथ योजना के विरोध में आज छात्र संगठनों ने किया बिहार बंद का ऐलान, आरजेडी, वामदलों ने किया समर्थन

Agnipath Scheme Protest: अग्निपथ योजना के विरोध में आज छात्र संगठनों ने किया बिहार बंद का ऐलान, आरजेडी, वामदलों ने किया समर्थन

Agnipath Scheme Protest: आरजेडी की बिहार इकाई के अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने वाम दलों के नेताओं की उपस्थिति में ‘बिहार बंद’ का समर्थन करने की घोषणा की है। उन्होंने कहा, जो छात्र और छात्र संगठन अग्निपथ योजना का विरोध ​कर रहे हैं, हम उनका समर्थन् करेंगे। 

Deepak Vyas Edited by: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: June 18, 2022 7:43 IST
Agnipath Scheme Protest- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Agnipath Scheme Protest

Highlights

  • आरजेडी ने कहा-अस्थाई भर्ती योजना हानिकारक
  • चिराग पासवान आज राज्यपाल को सौंपेंगे ज्ञापन
  • बिहार बंद को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम

Agnipath Scheme Protest: अग्निपथ योजना के विरोध में बिहार और अन्य राज्यों में छात्रों का प्रदर्शन उग्र हो गया है। ट्रेनों में आगजनी, तोड़फोड़ की घटनाओं के अीच छात्र संगठनों ने आज शनिवार 18 जून को सेना में भर्ती की घोषित नई ‘अग्निपथ’ योजना के विरोध में बिहार बंद का ऐलान किया है। आरजेडी और वामदलों ने भी इस बंद को समर्थन देने की घोषणा की है। मुकेश सहनी की पार्टी वीआईपी और जीतनराम मांझी के दल 'हम' ने भी सपोर्ट किया है। इस बीच एहतियात के तौर पर बिहार के ज्यादातर जिलों में मोबाइल इंटरनेट को ही बंद कर दिया गया है ताकि अफवाहों को रोका जा सके।

आरजेडी ने कहा-अस्थाई भर्ती योजना हानिकारक

आरजेडी की बिहार इकाई के अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने वाम दलों के नेताओं की उपस्थिति में ‘बिहार बंद’ का समर्थन करने की घोषणा की है। उन्होंने कहा, जो छात्र और छात्र संगठन अग्निपथ योजना का विरोध ​कर रहे हैं, हम उनका समर्थन् करेंगे। उन्होंने कहा कि सेना में इस तरह की अस्थाई भर्ती योजना हानिकारक है और देश के युवाओं के हित में नहीं है। बता दें कि अग्निपथ भर्ती योजना को तत्काल वापस लेने की मांग करते हुए अखिल भारतीय छात्र संघ (आईसा) सहित कई छात्र संगठनों ने 18 जून को ‘बिहार बंद’ का ऐलान किया है। 

चिराग पासवान आज राज्यपाल को सौंपेंगे ज्ञापन

इस बीच लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान ने कहा कि अग्निपथ योजना को लेकर छात्रों के विरोध प्रदर्शन के बीच आज शनिवार को राज्यपाल फागू चौहान से मुलाकात करेंगे और इस अग्निपथ स्कीम को तत्काल वापस लेने की मांग से जुड़ा एक ज्ञापन भी सौंपेंगे। पासवान ने कहा, ‘अग्निपथ योजना से देश में बेरोजगारी बढ़ेगी। बेरोजगारी की मार झेलने वाले युवाओं में असंतोष की भावना फैलेगी, जो निश्चित ही चिंता का विषय होगा।' इससे पहले पासवान ने गुरुवार को रक्षामंत्री राजनाथ सिंह को भी पत्र लिखकर योजना को तत्काल वापस लेने की मांग की थी।