Sunday, April 28, 2024
Advertisement

बिहार के बगहा में धार्मिक जुलूस के दौरान हुईं हिंसक झड़पें, इंटरनेट सेवाएं निलंबित

बिहार के बगहा में हिंसक झड़प के बाद इंटरनेट सेवाएं निलंबित कर दी गई हैं। बगहा शहर में इंटरनेट गुरुवार दोपहर 2 बजे तक प्रभावित रहेगा।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: August 22, 2023 23:30 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

बिहार के बगहा में दो दिन के लिए इंटरनेट सेवा निलंबित कर दी गई है। ये कार्रवाई इसलिए की गई है, ताकि इलाके में सांप्रदायिक सद्भाव बिगाड़ने वाली अफवाहें ना फैलाई जा सकें। बगहा शहर में इंटरनेट गुरुवार दोपहर 2 बजे तक प्रभावित रहेगा। दरअसल, बिहार में एक दिन पहले सोमवार को महावीरी जुलूस निकालने के दौरान बगहा और मोतिहारी में हिंसक झड़पें होने की खबरें आई थीं। इसके बाद इन इलाकों में भारी पुलिस बल को तैनात किया गया है। पुलिस का कहना है कि हालात अब काबू में हैं।

क्षेत्र की शांति को भंग करने की आशंका

राज्य के गृह विभाग के मुताबिक, आशंका है कि कुछ असामाजिक तत्व क्षेत्र की शांति को भंग करने के लिए उत्तेजक संदेश और वीडियो प्रसारित करने के लिए इंटरनेट का इस्तेमाल कर सकते हैं, इसलिए एहतियात के तौर पर विभाग ने दो दिनों के लिए इंटरनेट सेवाएं बंद करने का फैसला लिया है। गृह विभाग ने कहा कि दूरसंचार सेवाओं को अस्थायी अवधि के लिए निलंबित करने के लिए भारतीय टेलीग्राफ अधिनियम 1885 के तहत कार्रवाई की गई थी।

हिंसक झड़प में 12 से ज्यादा लोग घायल

नागपंचमी के दौरान सोमवार को दो समुदायों के बीच हुई हिंसक झड़प में 12 से ज्यादा लोग घायल हो गए। घायलों को बगहा के अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उनका इलाज चल रहा है। बगहा के अलावा पूर्वी चंपारण जिले के मेहसी और कल्याणपुर गांव में भी हिंसक झड़पें हुईं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement