Sunday, April 28, 2024
Advertisement

सासाराम हिंसा पर दिए अपने बयान से पलटे RJD विधायक, बोले- बम बनाना गलत, BJP ने किया पलटवार

पूर्व मंत्री और बीजेपी विधायक प्रमोद कुमार ने कहा, सरकार बताए कि आत्मरक्षा में बम बनाने का कोई लाइसेंस भी दिया जाता है क्या? बम, गोला, बारूद बनाने का संवैधानिक अधिकार है क्या?

Reported By : Nitish Chandra Edited By : Malaika Imam Published on: April 05, 2023 11:53 IST
आरजेडी विधायक मोहम्मद नेहालुद्दीन - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO आरजेडी विधायक मोहम्मद नेहालुद्दीन

बिहार: सासाराम में रामनवमी जुलूस के दौरान हुई हिंसा के बाद बम के धमाके हुए। इसे लेकर राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के विधायक मोहम्मद नेहालुद्दीन ने विवादित बयान दिया था, जिस पर अब उन्होंने यू-टर्न ले लिया है। उन्होंने अपने ताजा बयान में कहा कि मेरे बयान को तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया, बम बनाना गलत है, इसको सही नहीं कहा जा सकता।

राजद विधायक पर बीजेपी का पलटवार

राजद विधायक मोहम्मद नेहालुद्दीन के दिए विवादित बयान पर पूर्व मंत्री और बीजेपी विधायक प्रमोद कुमार ने कहा, "सरकार बताए कि आत्मरक्षा में बम बनाने का कोई लाइसेंस भी दिया जाता है क्या? बम, गोला, बारूद बनाने का संवैधानिक अधिकार है क्या? इसी से पता चलता है कि सरकार तुष्टिकरण किस तरह से करती है, जब उनकी पार्टी के विधायक इस तरह की बातें कहते हैं, तलवार लेकर चलने के लिए कोई लाइसेंस नहीं चाहिए।"

नेहालुद्दीन ने कहा- मरता क्या न करता...

बता दें कि सासाराम में हुए बम धमाके को लेकर विवादित बयान देते हुए राजद नेता नेहालुद्दीन ने कहा था, "मरता क्या न करता। अपनी जान बचाने के लिए मुस्लिमों के बच्चों को ये करना पड़ता है, वे अपनी सुरक्षा में बम बना रहे थे।" विधायक ने आगे कहा था कि बिहार में साल 2024 लोकसभा चुनाव में 40 सीट पाने और उससे पूर्व बिहार में राष्ट्रपति शासन लगाने की बीजेपी योजना बना रही है। 

यह भी पढ़ें- 

नीतीश कुमार ने कहा-'दो लोग बिहार में इधर-उधर कर रहे हैं, जानबूझकर माहौल खराब किया'

महाराष्ट्र के अहमदनगर-नंदूरबार में दो गुटों के बीच पत्थरबाजी और हिंसक झड़प, तनाव जारी

सासाराम हिंसा में 49 लोग गिरफ्तार

गौरतलब है कि बिहार के सासाराम में अलग-अलग सम्प्रदायों के दो पक्षों के बीच हिंसक झड़प के बाद अब स्थिति धीरे-धीरे सामान्य होने लगी है और जिंदगी पटरी पर लौटने लगी है। जिला प्रशासन लगातार कार्रवाई में लगी है। अब तक 49 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। साथ ही कई लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। सासाराम में हिंसा के बाद 4 दिन से इंटरनेट सेवा बंद है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement