Sunday, April 28, 2024
Advertisement

बिहार के नालंदा और सासाराम में शांति, ठप इंटरनेट सेवा हुई बहाल

रोहतास के जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि प्रशासन आपत्तिजनक वीडियो व धार्मिक भावनाओं को भड़काने वाले पोस्ट पर नजर रखेगी। ऐसा करने वालों लोगों पर प्राथमिकी दर्ज की जाएगी और लोगों को गिरफ्तार किया जाएगा।

Shashi Rai Edited By: Shashi Rai @km_shashi
Updated on: April 08, 2023 14:50 IST
सांकेतिक तस्वीर- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो सांकेतिक तस्वीर

रामनवमी के दौरान बिहार के नालंदा और सासाराम में हुई हिंसक घटनाओं के बाद ठप इंटरनेट सेवा को शनिवार को फिर से बहाल कर दिया गया है। जिला प्रशासन ने हालांकि भड़काऊ पोस्ट और धार्मिक भावनाओं को भटकाने वाले पोस्ट भूलवश भी पोस्ट करने वालों पर सख्त कारवाई करने की बात कही है।

सोशल साइटों पर पुलिस की नजर

नालंदा और सासाराम में शनिवार सुबह से इंटरनेट सेवा की सुविधा लोगों को मिलने लगी है। जिला प्रशासन ने कहा कि पुलिस प्रशासन लगातार सोशल साइट पर नजर रख रही है। भड़काऊ पोस्ट को लेकर अधिकारी सतत निगरानी कर रहे हैं। रोहतास के जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि प्रशासन आपत्तिजनक वीडियो व धार्मिक भावनाओं को भड़काने वाले पोस्ट पर नजर रखेगी। ऐसा करने वालों लोगों पर प्राथमिकी दर्ज की जाएगी और लोगों को गिरफ्तार किया जाएगा।

जिला प्रशासन की हिदायत

नालंदा जिला प्रशासन के मुताबिक, किसी भी तरह के गलत, भ्रामक खबर,तस्वीर या वीडियो को समूह या व्यक्ति स्तर पर साझा कर किसी ने अगर आपसी सौहार्द, साम्प्रादियकता या शांति व्यवस्था को बाधित करने का प्रयास किया तो उसके खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर दंडनीय कार्रवाई किया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि रामनवमी के दौरान राज्य के नालंदा और सासाराम में हिंसक झड़प हो गई थी, जिसके बाद इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई थी।

ये भी पढ़ें

बिहार: मुजफ्फरपुर में नमाज पढ़ने के बाद दो गुटों के बीच हिंसक झड़प, महिला समेत सात लोग जख्मी

बिहार में इफ्तार पार्टी को लेकर शुरू हुई सियासत, CM नीतीश पर BJP ने साधा निशाना, राबड़ी देवी के लिए कही ये बात

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement