Sunday, April 28, 2024
Advertisement

कब्रिस्तान से बरामद हुई 20 लीटर शराब, पुलिस ने बच्चों से ही ढुलवाई; VIDEO वायरल

पुलिस ने कब्रिस्तान से बरामद शराब को अपने सिपाहियों से ढुलवाने की जगह छोटे-छोटे बच्चों को ही इस काम में लगा दिया। वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठ रहे हैं। पुलिस पर कार्रवाई की मांग की जा रही है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: November 16, 2023 16:49 IST
शराब के गैलन ढोते बच्चे- India TV Hindi
शराब के गैलन ढोते बच्चे

बिहार: बेगूसराय पुलिस ने बच्चों से शराब ढुलवाई है, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायल हो रहा है। इसे लेकर पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठ रहे हैं। दरअसल, पुलिस ने कब्रिस्तान से बरामद शराब को अपने सिपाहियों से ढुलवाने की जगह छोटे-छोटे बच्चों को ही इस काम में लगा दिया। वीडियो में देखा जा सकता है कि शराब के गैलन को बच्चे उठा-उठाकर दूर खड़े ई-रिक्शा पर रखते नजर आ रहे हैं। 

पुलिस के खिलाफ कार्रवाई की मांग

वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस की इस कार्यशैली पर लोग ना सिर्फ सवाल उठा रहे हैं, बल्कि पुलिस पर कार्रवाई की मांग भी कर रहे हैं। दरअसल, सिंघौल सहायक थाना क्षेत्र के वार्ड- 2 स्थित कब्रिस्तान में मंगलवार की शाम महुआ शराब बरामद की गई। बताया जा रहा है कि ग्रामीणों की ओर से शराब की सूचना मिलने पर डायल- 112 की पुलिस पहुंचकर कब्रिस्तान से महुआ शराब बरामद की। शराब बरामद होने के बाद पुलिस ने वहां मौजूद स्कूली बच्चों को ही शराब ढुलवाने के काम में लगा दिया।

शराब ढोने का काम बच्चों ने किया

वीडियो वायरल होने के बाद भाकपा नेता राज्य परिषद सदस्य अनिल अंजान ने इसकी कड़ी निंदा करते हुए कहा कि बाल दिवस के मौके पर बच्चों के हाथ में जहां चॉकलेट दिया जाता है, तो वहीं पुलिस ने महुआ शराब बरामद कर बच्चों से ढुलवाने का काम किया है। यह गलत है, दोषी पुलिस पर कार्रवाई होनी चाहिए।

शराब ई-रिक्शा पर रखते दिखें बच्चे

बच्चों से शराब ढुलवाने के मामले में एसपी योगेंद्र कुमार ने बताया कि पुलिस को शराब होने की सूचना मिली थी। जब पुलिस मौके पर पहुंची तो बच्चे और ग्रामीणों द्वारा शराब उठाकर ई-रिक्शा पर रखा जा रहा था। पुलिस की ओर से बच्चों से शराब नहीं ढुलवाई गई है, बल्कि पुलिस सूचना पर पहुंची तो उससे पहले ही बच्चे और ग्रामीण शराब उठाकर रख रहे थे। पुलिस ने 6 डिब्बे में रखे 90 लीटर महुआ शराब को जब्त किया है और शराब रखने वाले तस्कर की सोनू कुमार के रूप में पहचान हुई है, जिसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम काम कर रही है।

- संतोष श्रीवास्तव की रिपोर्ट

"चाहे बीजेपी जीत जाए, लेकिन कांग्रेस नहीं", वायरल वीडियो पर मायावती ने जमकर लगाई लताड़

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement