Monday, May 20, 2024
Advertisement

Lok sabha elections 2024: बिहार में RJD को बड़ा झटका, पूर्व सांसद अशफाक करीम ने दिया इस्तीफा

बिहार में लोकसभा चुनाव से ठीक पहले राजद को करारा झटका लगा है। राजद के राज्यसभा के पूर्व सांसद डॉक्टर अशफाक करीम ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। करीम ने पहले ही इसके संकेत दे दिए थे।

Edited By: Kajal Kumari @lallkajal
Updated on: April 13, 2024 7:49 IST
ashfaq kareem resigns- India TV Hindi
राजद सांसद अशफाक करीम ने दिया इस्तीफा

Lok sabha elections 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर बिहार की राजनीति में उठापठक जारी है। इस क्रम में शुक्रवार को राजद को बड़ा झटका लगा, जब राजद के पूर्व राज्यसभा सांसद डॉ अहमद अशफाक करीम ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया। सीमांचल में यह राजद के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। राजद सुप्रीमो लालू यादव को भेजे पत्र में अशफाक करीम ने पार्टी को लेकर गंभीर आरोप लगाए हैं।अहमद अशफाक करीम ने लालू यादव को एक पत्र लिखा जिसमें उन्होंने आरोप लगाया है कि आप जातीय जनगणना करने का दावा करते थे, जिनकी जितनी भागीदारी, उसकी उतनी हिस्सेदारी का नारा देते थे लेकिन आपने मुसलमानों की हकमारी की है।

अशफाक ने अपने पत्र में लिखा कि आपने मुसलमानों को उनकी आबादी के अनुरूप तो दूर सम्मानजनक हिस्सेदारी भी नहीं दी, इसीलिए इस परिस्थिति में राजद के साथ राजनीति करना मेरे लिए संभव नहीं है। अतः मेरे इस त्यागपत्र को स्वीकार करें, मैं आपके बेहतर स्वास्थ्य की कामना करता हूं।  इससे पहले अशफाक करीम 4 अप्रैल को दिए गए एक इंटरव्यू में इस बात का संकेत दे चुके थे।

rjd ex mp

Image Source : INDIATV
अशफाक का इस्तीफा

इस वजह से थे नाराज

इस तरह से राजद के पूर्व राज्यसभा सांसद अशफाक करीम ने मुसलमानों की हकमारी का आरोप लगाते हुए पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। बता दें कि अशफाक करीम को न तो इस बार राजद की तरफ से राज्यसभा भेजा गया और न ही उन्हें लोकसभा का टिकट दिया गया है। इसे लेकर वह पार्टी से लगातार नाराज चल रहे थे। लोकसभा चुनाव में टिकट को लेकर उन्होंने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव और तेजस्वी यादव से संपर्क भी करने की कोशिश की थी। लेकिन, किसी सीट पर उनके लिए बात नहीं बन पाई और उन्हें लोकसभा का टिकट भी नहीं दिया गया। ऐसे में उन्होंने पार्टी छोड़ने का फैसला किया। 

(कटिहार से निरंजन कुमार की रिपोर्ट)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement