Sunday, April 28, 2024
Advertisement

बिहार: टीचर के बेटे को किडनैप कर मांगी 40 लाख फिरौती, अब डॉक्टर के बेटे का हुआ अपहरण

बिहार में एक बार फिर से अपहरण की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं। पटना में एक शिक्षक के बेटे के अपहरण और बड़ी फिरौती की मांग की गई, फिर मुजफ्फरपुर में डॉक्टर के बेटे का अज्ञात लोगों ने उसके स्कूल के बाहर से अपहरण कर लिया।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari
Updated on: March 18, 2023 0:00 IST
Bihar kidnapping cases- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO बिहार में बढ़ी अपहरण की वारदातें

 पटना: बिहार में एक बार फिर से अपहरण की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं। शुक्रवार को जहां पटना में एक शिक्षक के बेटे के अपहरण कर अपहर्ताओं ने बड़ी फिरौती की मांग की  तो वहीं इस खबर के सामने आने के तुरंत बाद, मुजफ्फरपुर के प्रमुख डॉक्टर के बेटे का अज्ञात लोगों ने शुक्रवार को उसके स्कूल के बाहर से अपहरण कर लिया। पुलिस ने यह जानकारी दी है। मुजफ्फरपुर के डीएसपी पश्चिम अभिषेक आनंद ने कहा, अपहरणकर्ता बच्चे का उसके स्कूल के गेट के बाहर इंतजार कर रहे थे। जैसे ही वह बाहर आया, अपहरणकर्ता उसे जबरन कार में ले गए और मौके से फरार हो गए। हम अपहरणकर्ताओं की पहचान और उनके ठिकाने का पता लगाने के लिए इलाके के सीसीटीवी खंगाल रहे हैं।

एक दिन में दो बच्चों का अपहरण

पीड़ित की पहचान जाने-माने डॉक्टर एसपी सिंह के बेटे विवेक कुमार सिंह के रूप में हुई है। पीड़ित परिवार के लोग पुलिस से उसकी सकुशल रिहाई सुनिश्चित करने की गुहार लगा रहे हैं। हालांकि अपहरणकर्ताओं ने अब तक फिरौती के लिए फोन नहीं किया है। वहीं, पटना के बाहरी इलाके बिहटा से गुरुवार को एक शिक्षक के बेटे का अपहरण कर लिया गया। अपहर्ताओं ने पीड़ित परिवार से उसकी सकुशल रिहाई के लिए 40 लाख रुपये की फिरौती मांगी है।

एक के बाद एक अपहरण की घटनाएं नीतीश कुमार सरकार के साथ-साथ बिहार पुलिस के लिए भी बड़ा सिरदर्द बन रही हैं, जो एनएमसीएच के लापता डॉक्टर का पता लगाने में भी नाकाम रही है।

लापता डॉक्टर का पता नहीं चल सका है

बिहार की राजधानी पटना से लापता चिकित्सक डॉ संजय कुमार को पुलिस अभी ढूंढ पाने में सफल हो भी नहीं पाई है कि बिहटा थाना क्षेत्र से एक शिक्षक के पुत्र के अपहरण का मामला प्रकाश में आया है। पुलिस अब पूरे मामले की जांच में जुटी है। पुलिस के मुताबिक, बिहटा प्रखंड स्थित कन्हौली गांव निवासी शिक्षक राज किशोर पंडित के इकलौते पुत्र तुषार कुमार गुरुवार की शाम घर से बाहर निकला था और अब तक उसका पता नहीं चल सका है। तुषार कक्षा छह का छात्र है।

सूत्रों के मुताबिक, अपहरणकर्ताओं ने छात्र के मोबाइल से वाट्सएप कॉल के माध्यम से उसके परिजनों से 40 लाख रुपये की मांग की और पुलिस से शिकायत करने पर जान से मारने की धमकी भी दी है।पुलिस के एक अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि अपहृत किशोर तुषार की बरामदगी के लिए सीसीटीवी फुटेज की जांच की जा रही है।नगर पुलिस अधीक्षक, पश्चिम एवं अपर पुलिस अधीक्षक, पालीगंज घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की जांच की है। अनुसंधान के लिए विशेष जांच दल का गठन किया गया है, जांच की जा रही है।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement