Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

बिहार: अनुमंडल अस्पतालों में 21 जुलाई से शुरू होगी एंटीजन टेस्टिंग की सुविधा

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आने वाले मंगलवार (21 जुलाई) से बिहार के सभी अनुमंडल अस्पतालों में एंटीजन टेस्टिंग की सुविधा शुरू करने का निर्देश दिया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 19, 2020 20:52 IST
Antigen test in Bihar- India TV Hindi
Image Source : FILE Antigen test in Bihar

पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आने वाले मंगलवार (21 जुलाई) से बिहार के सभी अनुमंडल अस्पतालों में एंटीजन टेस्टिंग की सुविधा शुरू करने का निर्देश दिया है। अगले एक सप्ताह में सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों (PHC) के स्तर पर भी एंटीजन टेस्टिंग की सुविधा शुरू हो जाएगी। कोरोना के लक्षण वाले मरीजों का ऑन डिमांड निःशुल्क एंटीजन टेस्टिंग किया जाएगा। ज्यादा से ज्यादा संख्या में एंटीजन टेस्ट किया जाएगा। 

पटना के 25 अस्पतालों में एवं 5 मोबाइल (चलंत) मेडिकल टीम के द्वारा ऑन डिमांड टेस्टिंग की शुरुआत 18 जुलाई से कर दी गयी है। पटना की तर्ज पर जांच की यह सुविधा सभी जिलों में भी शुरू कर दी गयी है। इसके लिए सभी जिलों में पर्याप्त टेस्टिंग किट्स विशेष रूप से एंटीजन टेस्ट किट्स उपलब्ध करा दिया गया है। सूचना जनसंपर्क विभाग के सचिव अनुपम कुमार ने ये जानकारी दी है। बिहार राज्य स्वास्थ्य विभाग ने आज रविवार (19 जुलाई) को बताया कि बिहार में 1412 नए COVID19 मामले सामने आए हैं। यहां कुल मामले 26,379 हो गए हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement