Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Bihar News: बेगूसराय गोलीकांड को लेकर BJP ने नीतीश पर बोला हमला, बोले- राज्य के मंत्री दे रहे अपराधियों को संरक्षण

Bihar News: केंद्रीय मंत्री ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से स्वयं सामने आकर इस गोलीकांड की घटना पर बयान देने की मांग करते हुए कहा कि बिहार में अपराधियों की सरकार है, राज्य के मंत्री अपराधियों को संरक्षण दे रहे हैं।

Shailendra Tiwari Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: September 14, 2022 12:30 IST
Union Minister Giriraj Singh- India TV Hindi
Image Source : PTI Union Minister Giriraj Singh

Highlights

  • नीतीश पर बिहार में जंगलराज को संरक्षण देने का आरोप
  • बिहार में जंगलराज रिटर्न- गिरिराज सिंह
  • 'मुख्यमंत्री इसे जनता का राज बता रहे हैं'

Bihar News: बिहार के बेगूसराय जिले में हुए गोलीकांड को लेकर भाजपा ने नीतीश सरकार पर हमला करते हुए कहा है कि बिहार में अपराधियों की सरकार है, अपराधियों को संरक्षण दिया जा रहा है और राज्य में महागठबंधन सरकार के गठन के बाद से ही जंगलराज का दौर वापस आ गया है। केंद्रीय मंत्री और बेगूसराय से लोकसभा सांसद गिरिराज सिंह ने बेगूसराय पहुंच कर पीड़ित परिवारों से मुलाकात करने से पहले नीतीश कुमार की महागठबंधन सरकार पर जोरदार हमला बोला।

'बिहार में अपराधियों की सरकार है'

गिरिराज सिंह ने कहा कि, बिहार में जब से यह महागठबंधन की सरकार बनी है तब से राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति ध्वस्त हो गई है। केंद्रीय मंत्री ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से स्वयं सामने आकर इस गोलीकांड की घटना पर बयान देने की मांग करते हुए कहा कि बिहार में अपराधियों की सरकार है, राज्य के मंत्री अपराधियों को संरक्षण दे रहे हैं। उन्होने सत्ता के लिए नीतीश कुमार पर बिहार में जंगलराज को संरक्षण देने का आरोप लगाते हुए आशंका जताई कि अगर यही माहौल रहा तो फिर बिहार में बेगूसराय जैसी आपराधिक घटना रोज होगी।

बिहार में जंगलराज रिटर्न- गिरिराज सिंह

गिरिराज सिंह ने बिहार में जंगलराज रिटर्न की बात कहते हुए कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पहले खुद जंगलराज कहा करते थे लेकिन महागठबंधन की सरकार बनने के बाद उन्होने जंगलराज की परिभाषा ही बदल दी है, अब वो इस जंगलराज को जनता राज बता रहे हैं क्योंकि उन्हे डर है कि वो सच बोलकर अगर इसे जंगल राज कहेंगे तो तेजस्वी यादव उन्हे गद्दी से उतार देंगे। उन्होने कहा कि मुख्यमंत्री इसे जनता का राज बता रहे हैं तो उन्हे बताना चाहिए कि फिर जंगल राज किसे कहेंगे।

क्या था पूरा मामला

सीसीटीवी की तस्वीरों में कैद दो बदमाश दिख रहे हैं, इन्होंने बिहार के बेगूसराय शहर में मंगलवार की शाम साढ़े पांच बजे सनसनी फैला दी। NH-28 पर दिखे इन बदमाशों ने एक के बाद एक कई जगहों पर ताबड़तोड़ गोलियां चलाईं। कुल 11 लोगों को इन बदमाशों ने गोली मारी, जिनमें से एक चंदन कुमार नाम के शख्स की मौत हो गई। एक के बाद एक घायल लोग बेगूसराय जिले के सिविल और निजी अस्पतालों में भेजे गए। पूरे शहर में अफरातफरी का माहौल था। इस घटना से पुलिस के भी हाथ-पैर फूल गए। फुलवरिया बछवाड़ा, तेघडा और चकिया थाना इलाकों में फायरिंग की एक के बाद एक खबर आती रही।

मामले में 7 पुलिसकर्मी सस्पेंड

फिलहाल अभी बिहार पुलिस की 3 टीमें बदमाशों की गिरफ्तारी का प्रयास कर रही हैं। एसपी योगेंद्र कुमार ने कहा कि इस घटना में पिस्टल का इस्तेमाल किया गया, शुरुआती जांच में दहशत फैलाने के लिए बात सामने आ रही है, 11 लोगों को गोली लगी थी, जिसमें से एक चंदन कुमार की मौत हो गई है जबकि 9 लोगों का इलाज चल रहा है। इस मामले में 7 पुलिसकर्मी सस्पेंड किए गए। बेगूसराय एसपी ने कड़ा रुख अपनाते हुए एक्शन लिया है। एसपी ने 7 पुलिसवालों को सस्पेंड कर दिया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement