Saturday, May 18, 2024
Advertisement

Bihar News: गया-दीनदयाल उपाध्याय रूट पर बड़ा हादसा, मालगाड़ी के 20 कोच पटरी से उतरे, कई ट्रेनों को रोका गया

Bihar News: घटना की खबर लगते ही रेलवे अधिकारी मौके पर पहुंचे। इस दौरान एक शख्स के घायल होने की भी खबर है। इस हादसे की वजह से कई ट्रेनें बाधित हैं और कई को रोक दिया गया है।

Written By: Rituraj Tripathi @rocksiddhartha7
Updated on: September 21, 2022 11:09 IST
goods train derailed - India TV Hindi
Image Source : ANI goods train derailed

Highlights

  • बिहार के रोहतास जिले के कुम्हऊ स्टेशन के पास बड़ा हादसा
  • गया-दीनदयाल उपाध्याय रूट पर हुआ हादसा, एक घायल
  • हावड़ा-नई दिल्ली रेल मार्ग के गया-डीडीयू रेल खंड पर परिचालन ठप

Bihar News: बिहार के रोहतास जिले के कुम्हऊ स्टेशन के पास बड़ा हादसा हो गया है। गया-दीनदयाल उपाध्याय रूट पर मालगाड़ी के 20 कोच पटरी से उतर गए हैं। ये हादसा आज सुबह करीब 6.30 बजे हुआ। इसके बाद हावड़ा-नई दिल्ली रेल मार्ग के गया-डीडीयू रेल खंड पर परिचालन ठप हो गया है। 

मिली जानकारी के मुताबिक, घटना की खबर लगते ही रेलवे अधिकारी मौके पर पहुंचे। इस दौरान एक शख्स के घायल होने की भी खबर है। इस हादसे की वजह से कई ट्रेनें बाधित हैं और कई को रोक दिया गया है। गया-दीनदयाल उपाध्याय रेल मार्ग का अप-डाउन दोनों मार्ग पूरी तरह से बाधित हुआ है। रेलवे अधिकारी इस मार्ग को फिर से शुरू करने के लिए कोशिश में जुटे हैं। 

बिहार के चंपारण में भी बेपटरी हुई थी ट्रेन

हालही में बिहार के चंपारण में एक ट्रेन की दो बोगियां पटरी से उतर गई थीं। बिहार के पश्चिमी चंपारण में हमसफर एक्सप्रेस में ये हादसा हुआ था। ये ट्रेन दिल्ली के आनंद विहार रेलवे स्टेशन से बिहार के कटिहार जा रही थी, इसी दौरान ट्रेन की दो बोगियां पटरी से उतर गई थीं। ये घटना पश्चिमी चंपारण के बगहा इलाके में हुई थी। मिली जानकारी के मुताबिक, गाड़ी संख्या 15706 दिल्ली-कटिहार चंपारण हमसफर एक्सप्रेस का एस-1 और एस-2 कोच पटरी से उतर गया था। 

ओडिशा के भद्रक में भी पटरी से उतरी थी ट्रेन

इससे पहले ओडिशा के भद्रक में शनिवार को इसी तरह की घटना सामने आई थी। यहां हावड़ा-भुवनेश्वर जन शताब्दी एक्सप्रेस पटरी से उतर गई थी, जिसके बाद ट्रेन में सवार यात्रियों के बीच हड़कंप मच गया था। हालांकि ईस्ट कोस्ट रेलवे (ईसीओआर) के मुताबिक, इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है। 

ये घटना शाम करीब 5 बजकर 50 मिनट की है। मिली जानकारी के मुताबिक, पटरी पर अचानक एक बैल आ गया था और इसी वजह से अचानक ब्रेक लगाना पड़ा था। हालांकि ब्रेक लगने के बावजूद बैल से ट्रेन टकरा गई थी। इसके बाद रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंचे थे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement