Thursday, May 16, 2024
Advertisement

Bihar News: श्राद्ध करने आए परिवार के साथ दर्दनाक हादसा, देखते-देखते गंगा में डूब गए 4 सदस्य

Bihar News: शेखपुरा के रहने वाले मुकेश कुमार के परिजन अपने परिवार की एक महिला के श्राद्ध कर्म के बाद उमानाथ गंगा घाट पर स्नान कर रहे थे। परिवार का एक बच्चा गंगा नदी की तेज धारा में बहने लगा जिसके बाद उसे बचाने के लिए एक-एक कर पांच लोगों ने छलांग लगा दी।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal
Published on: July 27, 2022 23:31 IST
people drowned in ganga river- India TV Hindi
Image Source : TWITTER people drowned in ganga river

Highlights

  • लगातार बारिश के चलते उफान पर है गंगा नदी
  • उमानाथ घाट की स्थिति काफी खराब है
  • उमानाथ घाट पर आए दिन हादसे होते हैं

Bihar News: बिहार के पटना जिले के बाढ़ थाना क्षेत्र के उमानाथ गंगा घाट पर बुधवार को श्राद्ध करने आए एक ही परिवार के 4 लोग गंगा नदी में स्नान करने के दौरान डूब गए। NDRF की टीम इन लोगों की तलाश में जुटी है। पुलिस के मुताबिक, शेखपुरा के रहने वाले मुकेश कुमार के परिजन अपने परिवार की एक महिला के श्राद्ध कर्म के बाद उमानाथ गंगा घाट पर स्नान कर रहे थे। परिवार का एक बच्चा गंगा नदी की तेज धारा में बहने लगा जिसके बाद उसे बचाने के लिए एक-एक कर पांच लोगों ने छलांग लगा दी। बच्चे समेत 6 लोग पानी में डूबने लगे। वहां मौजूद कई लोगों ने तुरंत कूदकर दो लोगों को तो बचा लिया, लेकिन चार लोग पानी में डूब गए। परिवार मदद के लिए चिल्लाता रहा, फिर आवाज आनी बंद हो गई। लापता लोगों में एक पुरुष, एक महिला और दो बच्चे शामिल हैं।

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गई और लापता लोगों की तलाश में स्थानीय गोताखोरों को लगाया गया। इसके बाद NDRF की टीम को भी लगाया गया है। पुलिस ने बताया कि गंगा के जलस्तर में भी वृद्धि हुई है। लापता लोगों में मुकेश (38), आभा (32), सपना कुमारी (15)) और चंदन कुमार (13) के रूप में की गई है। पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है।

लगातार बारिश के चलते उफान पर गंगा नदी

इन दिनों गंगा नदी में पानी का बहाव काफी तेज है। बिहार में दो तीन-दिनों से हो रही लागातार बारिश से गंगा नदी उफान पर है इसलिए, शवों की तलाश में मुश्किल आ रही है। स्थानीय प्रशासन लोगों से सतकर्ता बरतने की अपील कर रही है।

खराब है उमानाथ घाट की स्थिति
वहीं, इस घटना को लेकर पूर्व पार्षद अंजू देवी ने बताया कि उमानाथ घाट की स्थिति काफी खराब है। घाट का नया निर्माण किया गया है, लेकिन ठीकेदार की मनमानी के कारण घाट की जो सीढ़ी बनाई गई है, वह काफी खराब है जिसके चलते इस घाट पर आए दिन हादसे होते हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement