Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Bihar News: पुलिस वाले ने बीच सड़क पर आर्मी जवान को पीटा, पूर्व सैनिकों ने घेर कर ऐसे सिखाया सबक

Bihar News: बिहार के सहरसा जिले में बीते दिनों थाना चौक के पास वाहन चेकिंग के दौरान कुछ पुलिस वालों ने एक आर्मी जवान की पिटाई कर दी। कहा जा रहा है कि फौजी ने हेलमेट नहीं लगाई थी, जिसे लेकर पुलिस वालों से उसकी कहासुनी हो गई। इस पर पुलिस वालों को इतना गुस्सा आया कि उन्होंने बीच सड़क पर एक आर्मी के जवान की पिटाई कर दी।

Sushmit Sinha Edited By: Sushmit Sinha @sushmitsinha_
Published on: July 17, 2022 7:37 IST
Army Jawan- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Army Jawan

Highlights

  • पुलिस वाले ने बीच सड़क पर आर्मी जवान को पीटा
  • पूर्व सैनिकों ने घेर कर सिखाया सबक
  • जिला कप्तान ने दिए जांच के आदेश

Bihar News: बिहार के सहरसा जिले में बीते दिनों थाना चौक के पास वाहन चेकिंग के दौरान कुछ पुलिस वालों ने एक आर्मी जवान की पिटाई कर दी। कहा जा रहा है कि फौजी ने हेलमेट नहीं लगाई थी, जिसे लेकर पुलिस वालों से उसकी कहासुनी हो गई। इस पर पुलिस वालों को इतना गुस्सा आया कि उन्होंने मिल कर बीच सड़क पर एक आर्मी के जवान की पिटाई कर दी। पिटाई का वीडियो जैसे ही वायरल हुआ, पूर्व सैनिकों ने पीड़ित जवान के समर्थन में सड़क पर धरना प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। सहरसा जिले के तमाम पूर्व सैनिकों ने इस दौरान जम कर पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। इसके साथ ही सैनिकों ने थाना चौक को जाम कर दिया। पूर्व सैनिकों ने दोषी पुलिस कर्मियों के खिलाफ जल्द से जल्द कार्रवाई की मांग की है। मामले में डीएसपी को लिखित रूप से शिकायत भी दी गई है। वहीं जिले की कप्तान लिपि सिंह ने इस पूरे मामले में सदर डीएसपी को जांच के आदेश दिए हैं।

हेलमेट को लेकर हुआ था विवाद

इस पूरे मामले में बताया जा रहा है कि 13 जुलाई की शाम को सहरसा जिले के सदर थाना क्षेत्र के थाना चौक पर वाहन चेकिंग कै दौरान हेलमेट की जांच की जा रही थी, तभी ब्रजेश कुमार नामक फौजी जो छुट्टी पर घर आया था वह अपनी बाइक से वहां से गुजर रहा था। पुलिस वालों ने उसे रोका और उसके पास हेलमेट ना होने को लेकर उसके साथ बुरा व्यवहार करने लगे। मामला जब बढ़ा तो वहां मौजूद कुछ पुलिस कर्मियों ने एसएसआई के साथ मिलकर उसके साथ मारपीट की। 

बीच चौराहे पर पीटा

ब्रजेश कुमार फिलहाल पंजाब के अमृतसर में तैनात है, वही छुट्टियों के दौरान अपने घर आया था। वायरल वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि कैसे पुलिसकर्मियों ने आर्मी जवान के साथ बुरी तरह मारपीट की है। पुलिस वालों ने लात-घूसों और डंडे से जवान की पिटाई की है। यह पूरा वाकया बीच चौराहे का है। इस पूरे मामले में पीड़ित जवान का कहना है कि वाहन चेकिंग के दौरान उसने पुलिस वालों से कहा था कि वह आर्मी जवान है और हेलमेट भूल गया है। ब्रजेश ने यहां तक कहा कि हेलमेट का जो भी फाइन बने आप उसे बता दें वह भरने को तैयार है। हालांकि तबतक ट्रैफिक पुलिस के एएसआई अशोक सिंह ने उससे आईडी कार्ड दिखाने को कहा और जब जवान ने कहा कि आईडी कार्ड घर पर है तो उसके साथ पुलिस कर्मियों ने बहस करनी शुरू कर दी और फिर मामला मारपीट तक पहुंच गया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement