Bihar News: बिहार में सियासी तूफान के संकेत, JDU, RJD और कांग्रेस पार्टी ने बुलाई विधायकों की बैठक

Bihar News: जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने कल हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि जेडीयू डूबता नहीं बल्कि दौड़ता जहाज है। कुछ लोग जहाज में छेद कर रहे थे, लेकिन समय रहते जहाज के छेद की मरम्मत कर ली गई।

Reported By : Nitish Chandra Edited By : Sudhanshu GaurPublished on: August 08, 2022 9:58 IST
Bihar News- India TV Hindi News
Image Source : INDIA TV Bihar News

Highlights

  • कांग्रेस ने अपने सभी विधायकों को पटना बुलाया
  • एक और चिराग मॉडल तैयार किया जा रहा था - JDU
  • 10 बजे चिराग पासवान एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे

Bihar News: उत्तर भारत के राज्य बिहार में राजनीतिक तूफान आने के संकेत मिल रहे हैं। बिहार में सत्तारूढ़ दल जेडीयू ने अपने विधायकों की बैठक बुलाई है। इसके साथ ही आरजेडी और कांग्रेस ने भी अपने विधायकों की बैठक बुलाई है। जेडीयू और कांग्रेस ने अपने सभी विधायकों को आज पटना पहुंचने को कहा है। वहीं RJD ने विधायकों को बुधवार तक पटना में ही रुकने को कहा है। इसके बाद यह कहा जा रहा है कि जेडीयू बीजेपी के साथ गठबंधन तोड़ सकती है। 

कांग्रेस ने अपने सभी विधायकों को पटना बुलाया 

बिहार में बढ़ती सियासी हलचल के बीच कांग्रेस पार्टी ने अपने सभी विधायकों को पटना बुलाया है। कांग्रेस पार्टी के  विधायक दल के नेता अजीत शर्मा ने बताया कि, "वर्तमान राजनीतिक हालात को देखते हुए हमने आज शाम तक सभी विधायकों को पटना पहुंचने को कहा है। यहां आज एक बैठक की जाएगी।"

टूट सकता है जेडीयू और बीजेपी का गठबंधन ?

वहीं सूत्रों के अनुसार, कल मंगलवार को 11 बजे जेडीयू ने भी अपने सभी सांसदों और विधायकों की बैठक बुलाई है।

इसके अलावा राजद ने भी कल अपने विधायकों की बैठक बुलाई है और बुधवार तक सभी विधायकों को पटना में रहने को कहा गया है। कल जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह के प्रेस कॉन्फ्रेंस से गठबंधन टूटने के साफ संकेत मिले थे। सूत्रों के अनुसार, नीतीश कुमार पूर्व केंद्रीय मंत्री और अपने पूर्व सहयोगी आरसीपी सिंह पर बीजेपी की मदद से जेडीयू के खिलाफ षड्यंत्र करने का आरोप लगाकर गठबंधन से बाहर निकल सकते हैं।

एक और चिराग मॉडल तैयार किया जा रहा था - JDU

जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने कल हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि जेडीयू डूबता नहीं बल्कि दौड़ता जहाज है। कुछ लोग जहाज में छेद कर रहे थे, लेकिन समय रहते जहाज के छेद की मरम्मत कर ली गई। उन्होंने कहा कि जेडीयू को 43 सीट आईं ये साजिश की वजह से ऐसा हुआ है। उन्होंने कहा कि हम लोग अब सतर्क हैं, 2020 में एक चिराग मॉडल आया था, अब एक और चिराग मॉडल तैयार करके षड्यंत्र किया जा रहा था। ललन ने कहा कि नीतीश कुमार की सीट घटाने के लिए साजिश रची जा रही है। उन्होंने कहा जनता ने वोट देना कम नहीं किया, हमारे खिलाफ बड़े-बड़े पड़यंत्र किए गए। वहीं कल ललन सिंह के आरोपों के बाद आज सुबह 10 बजे चिराग पासवान एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। 

navratri-2022