Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Bihar News: "लालू और बालू का पुराना रिश्ता," रामानंद यादव को खनन विभाग मिलने पर बरसे सुशील मोदी

Bihar News: बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने आज आरजेडी पर तीखा हमला बोला है। सुशील मोदी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि बालू का अवैध व्यापार करने वाले अधिकांश लोग RJD से जुड़े हैं।

Reported By : Nitish Chandra Edited By : Swayam Prakash Updated on: September 08, 2022 18:10 IST
Sushil Modi attacks RJD- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV GFX BJP leader Sushil Modi attacks RJD

Highlights

  • बालू का अवैध व्यापार करने वाले RJD से जुड़े
  • लालू परिवार से बालू माफियाओं का रिश्ता गहरा
  • "रामानंद यादव को मंत्रिमंडल से बर्खास्त किया जाए"

Bihar News: बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने आज आरजेडी पर तीखा हमला बोला है। सुशील मोदी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि बालू का अवैध व्यापार करने वाले अधिकांश लोग RJD से जुड़े हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि अब इस विभाग का जिम्मा RJD के विधायक रामानंद यादव को दिया गया है जिन पर आर्म्स एक्ट,रंगदारी, चोरी की संपत्ति के निष्पादन जैसे गंभीर आरोप हैं। सुशील मोदी ने आगे कहा कि लालू और बालू का पुराना रिश्ता है। 

रामानंद यादव को खनन विभाग देने पर सवाल

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री ने आरजेडी विधायक रामानंद यादव को जमकर घेरा। उन्होंने कहा कि रामानंद यादव बिना MSc किए प्रोफेसर बन गए, पीएचडी भी कर लिया। बालू विभाग राजद के रामानंद यादव को देना ‘दूध की रखवाली बिल्ली’ को देने के समान है। उन्होंने कहा कि बालू माफियाओं की नई सरकार बनने के बाद इतनी हिम्मत बढ़ गई कि खनन विभाग के दफ्तर में घुसकर वहां उपस्थित कर्मचारियों को जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। धमकी देने वाला खुद को रीतलाल यादव, विधायक, दानापुर का आदमी बता रहा था।

"एक ही दिन में राबड़ी देवी के 8 फ्लैट खरीदे"
सुशील मोदी ने कहा कि बालू माफियाओं का रिश्ता लालू परिवार से इतना गहरा है कि इन लोगों ने एक ही दिन में राबड़ी देवी के 8 फ्लैट खरीदे थे ताकि काले धन को सफेद किया जा सके और लालू परिवार को आयकर से बचाया जा सके। उन्होंने कहा कि जिस लालू परिवार का बालू के अवैध व्यापार से इतना घनिष्ठ संबंध है उस पार्टी के किसी व्यक्ति को खनन विभाग का जिम्मा देना उचित नहीं होगा। सुशील मोदी ने मांग रखी कि अपराध के संगीन मामलों में आरोपी रामानंद यादव को मंत्रिमंडल से तत्काल बर्खास्त किया जाए और खनन विभाग किसी अन्य दल के मंत्री को सुपुर्द किया जाए।

नीतीश कुमार पर भी साधा था निशाना
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने सोमवार को कहा था कि उनकी पार्टी के दरवाजे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के लिए ‘‘स्थायी रूप से बंद’’ हैं। कुमार की पार्टी ने पिछले महीने भाजपा से नाता तोड़ लिया था। कुमार के साथ अपनी निकटता के कारण भाजपा में अलग-थलग समझे जाने वाले सुशील ने एक बयान में दावा किया कि जनता दल (यूनाइटेड) नेता को फिर से अपना रुख बदलने में ज्यादा समय नहीं लगेगा। बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री ने कुमार पर तीखा हमला करते हुए कहा, ‘‘नीतीश कुमार ने रंग बदलने में गिरगिट को भी शर्मसार कर दिया है।’’ 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement