Friday, March 29, 2024
Advertisement

Bihar News: बिहार में नहीं थम रहा बवाल, विभागीय बैठक में तेज प्रताप के साथ नजर आए उनके जीजा, बीजेपी ने बोला हमला

Bihar News: तेज प्रताप ने बिहार प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अधिकारियों के साथ एक बैठक की। इस बैठक में शैलेश कुमार भी शामिल हुए। विपक्ष का आरोप है कि इससे पहले की विभागीय बैठक में भी शैलेश कुमार शामिल हुए थे।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Published on: August 19, 2022 13:37 IST
Tej Pratap yadav and his brother in law in a departmental meeting- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA Tej Pratap yadav and his brother in law in a departmental meeting

Highlights

  • 18 अगस्त पटना में अधिकारियों के साथ हुई थी बैठक
  • बैठक के बाद तेज प्रताप यादव ने किया था ट्वीट
  • राजद का परिवारहित साधना ही केंद्र में - बीजेपी

Bihar News: बिहार की नीतीश-तेजस्वी सरकार लगातार विवादों में घिरती जा रही है। नई नवेली सरकार अभी कार्तिकेय शर्मा 'अपहरण कांड' से निकली भी नहीं थी कि अब 'जीजा कांड' में फंसती नजर आ रही है। जीजा जी कांड वन, पर्यावरण और जलवायु परिवर्तन मंत्री तेज प्रताप यादव  की एक विभागीय बैठक में हुआ है। इस बैठक में उनके 'जीजाजी' यानी मीसा भारती के पति शैलेश कुमार बैठे दिखे, जिसकी तस्वीर अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। 

मीडिया में आई खबरों के अनुसार, 18 अगस्त को तेज प्रताप ने बिहार प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अधिकारियों के साथ एक बैठक की। इस बैठक में शैलेश कुमार भी शामिल हुए। विपक्ष का आरोप है कि इससे पहले की विभागीय बैठक में भी शैलेश कुमार शामिल हुए थे। अब बैठक की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद बहस छिड़ गई है।

राजद का परिवारहित साधना प्राथमिकता - बीजेपी 

मामले को लेकर भाजपा के प्रवक्ता निखिल आनंद ने कहा कि राजद एक परिवार की पार्टी है। पारिवारिक हितों को रक्षा करना इसका मूलमंत्र है। राजद कितना भी जातिवाद कर ले, धार्मिक तुष्टिकरण कर ले इनका पारिवारिक हित साधना ही केंद्र में है। नई सरकार बनाने के बाद देख लें फरार चल रहा व्यक्ति विधि मंत्री बन रहा, चावल घोटाले के आरोपी कृषि मंत्री बन रहे, अब तेज प्रताप अपने जीजाजी को लेकर विभागीय बैठक में जा रहे।

Lalu yadav, Tej Pratap yadav and Tejashwi Yadav

Image Source : PTI
Lalu yadav, Tej Pratap yadav and Tejashwi Yadav

आनंद ने आगे तंज कसते हुए कहा है कि, "बिहार के वन एवं पर्यावरण मंत्री तेज प्रताप यादव को कोई हल्के में ना ले। शैलेश भी साथ बैठे हैं। मेरा दावा है कि राष्ट्रीय जनता दल के सभी मंत्रियों से शैलेशजी अधिक समझदार- ज्ञानी- टैलेंटेड जरूर हैं। शैलेश का आशीर्वाद रहा तो तेज प्रताप सबसे बेस्ट मिनिस्टर साबित होंगे।"

तेज प्रताप के बचाव में उतरे आरजेडी नेता

बीजेपी के बढ़ते हमले के बाद पहले तो RJD नेता बचते दिखे लेकिन मामला बढ़ता देख अब आरजेडी के नेता सफाई पर सफाई पेश कर रहे हैं। RJD प्रवक्ता शशि यादव ने मीडिया से कहा कि शैलेश यादव किसी काम से तेज प्रताप से मिलने गए थे। मीटिंग चल रही थी, इसलिए उन्हें वहीं बैठकर इंतजार करने के लिए कहा गया। किसी मंत्री के चैंबर में जाना कोई गुनाह नहीं है। शैलेश कुमार ने किसी भी अधिकारी को कोई निर्देश या आदेश नहीं दिए।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement