Monday, April 29, 2024
Advertisement

बिहार में जल्द हो सकता है मंत्रिमंडल विस्तार, जानें कुल कितने मंत्री बनेंगे

जल्द ही नीतीश कुमार की अगुवाई में मंत्रिमंडल का विस्तार हो सकता है। आपको बता दें कि अभी बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत कुल 9 मंत्री हैं।

Reported By : Nitish Chandra Edited By : Subhash Kumar Updated on: March 11, 2024 11:39 IST
बिहार में जल्द होगा मंत्रिमंडल विस्तार।- India TV Hindi
Image Source : PTI बिहार में जल्द होगा मंत्रिमंडल विस्तार।

बिहार में बीते लंबे समय से मंत्रिमंडल विस्तार पर लगा ब्रेक हट सकता है। खबर है कि जल्द ही नीतीश कुमार की अगुवाई में मंत्रिमंडल का विस्तार हो सकता है। आपको बता दें कि अभी बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत कुल 9 मंत्री हैं। इनमें 2 सम्राट चौधरी, विजय कुमार सिन्हा डिप्टी सीएम हैं। इनके अलावा बीजेपी के डॉ.प्रेम कुमार, जदयू के विजय कुमार चौधरी, बिजेंद्र प्रसाद यादव, श्रवण कुमार, हम के संतोष कुमार सुमन और निर्दलीय सुमित कुमार सिंह शपथ ले चुके हैं।

इस तारीख को हो सकता है विस्तार

सूत्रों के हवाले से खबर आई है कि बिहार में नीतीश कुमार की अगुवाई वाली सरकार का मंत्रिमंडल विस्तार 15 मार्च की तारीख को हो सकता है। माना जा रहा है कि इस विस्तार में सदन के सदस्यों की संख्या के अनुसार सरकार में मुख्यमंत्री सहित कुल 36 मंत्री बन सकते हैं।

विधान परिषद के लिए नामांकन शुरू

बिहार विधान परिषद के लिए भारतीय जनता पार्टी ने आज अपने 3 उम्मीदवारों के नाम का एलान कर दिया है। विधायकों की संख्या के आधार पर देखें तो बिहार विधान परिषद में बीजेपी के हिस्से चार सीटें आती हैं लेकिन पार्टी ने हम पार्टी के संतोष मांझी को अपने हिस्से की एक सीट दे दी थी। बीजेपी ने MLC की बाकी तीन सीटों के लिए मंगल पांडेय, प्रो. लाल मोहन गुप्ता और अनामिका सिंह को उम्मीदवार बनाया है। ये सभी आज अपना नामांकन भरेंगे। 

महागठबंधन के 5 उम्मीदवार

महागठबंधन के भी 5 उम्मीदवार आज विधानपरिषद के लिए नामाकंन करेंगे। राजद की ओर से विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष राबड़ी देवी और वरिष्ठ पार्टी नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी को उम्मीदवार बनाया गया है। इसके साथ ही दो अन्य उम्मीदवारों में राजद प्रवक्ता उर्मिला ठाकुर और सैयद फैसल अली के नाम शामिल हैं।

ये भी पढ़ें- 'हर पार्टी हमसे गठबंधन चाहती है' आखिर किस ओर जाएंगे चिराग पासवान?

बिहार: लालू परिवार के करीबी सुभाष यादव के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, देर रात ED ने गिरफ्तार किया, अवैध बालू कारोबार से है नाता

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement