Saturday, April 27, 2024
Advertisement

बिहार: लालू परिवार के करीबी सुभाष यादव के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, देर रात ED ने गिरफ्तार किया, अवैध बालू कारोबार से है नाता

लालू परिवार के करीबी सुभाष यादव को देर रात ईडी ने गिरफ्तार कर लिया है। सुभाष यादव अवैध बालू कारोबार से जुड़े हैं।

Reported By : Atul Bhatia Edited By : Rituraj Tripathi Updated on: March 10, 2024 10:01 IST
Subhas Yadav - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV लालू परिवार के करीबी सुभाष यादव

पटना: बिहार के पूर्व सीएम लालू यादव के परिवार के करीबी माने जाने वाले सुभाष यादव के खिलाफ बड़ी कार्रवाई हुई है। देर रात ईडी ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। सुभाष यादव अवैध बालू कारोबार से जुड़े हैं।

क्या है पूरा मामला?

दरअसल लालू प्रसाद यादव के करीबी और राजद नेता सुभाष यादव को ED ने गिरफ्तार किया है। ED ने सुभाष यादव के 8 ठिकानों पर 14 घंटे छापेमारी की थी। सुभाष के दानापुर स्थित आवास से 2 करोड़ कैश के अलावा अकूत संपत्ति से जुड़े दस्तावेज मिले हैं।

सुभाष यादव बालू के अवैध कारोबार से जुड़े हैं। 2019 में आरजेडी के टिकट पर लोकसभा चुनाव भी लड़ चुके हैं। उनके खिलाफ पटना में रेत के अवैध खनन को लेकर मामले दर्ज हैं। आयकर विभाग भी उनके यहां छापेमारी कर चुका है।

पूर्व डिप्टी सीएम भी लगा चुके हैं आरोप 

साल 2017 में पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने भी सुभाष यादव पर गंभीर आरोप लगाए थे। सुशील मोदी ने लालू परिवार के कालेधन को सफेद करने का आरोप लगाया था। इस दौरान उन्होंने कई तथ्य भी रखे थे। सुभाष यादव पर ये भी आरोप हैं कि उन्होंने राबड़ी देवी को कम भाव में जमीन दी।

ये भी पढ़ें: 

बिग बॉस फेम शहनाज गिल और उनके पिता को पाकिस्तान से मिली जान से मारने की धमकी, 50 लाख की फिरौती भी मांगी

दिल्ली: जल बोर्ड प्लांट के अंदर 40 फुट गहरे बोरवेल में गिरा कोई इंसान, बच्चा है या जवान, अब तक पुष्टि नहीं 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement