Monday, April 29, 2024
Advertisement

सिपाही अमिताभ बच्चन की गोली मारकर हत्या, भाग रहे दो अपराधियों का बिहार पुलिस ने किया एनकाउंटर

बिहार पुलिस ने दो अपराधियों को एनकाउंटर में ढेर कर दिया है। दरअसल पुलिस कर्मचारी अमिताभ बच्चन की हत्या कर अपराधी भाग रहे थे। अपराधी बैंक को लूटने की फिराक में थे। लेकिन जब पुलिस ने उन्हें पकड़ना चाहा तो उन्होंने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी।

Avinash Rai Edited By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: October 16, 2023 18:29 IST
Bihar police Constable Amitabh Bachchan shot dead Bihar Police encounter two criminals- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV मृतक पुलिसकर्मी अमिताभ बच्चन

बिहार के हाजीपुर में एक बदमाशों ने एक पुलिसकर्मी की गोली मारकर हत्या कर दी। इस घटना के तीन घंटे के भीतर ही साथी पुलिसकर्मियों ने बदमाशों से हत्या का बदला ले लिया। दरअसल बेवकूफ बदमाश सराय थाना क्षेत्र के यूको बैंक को बदमाशों ने लूटने का प्लान बनाया था। इस दौरान मोटर साइकिल पर सवार होकर तीन बदमाश बैंक पहुंचे। यहां वो बैंक के नीचे खड़े थे। उसी समय पुलिस की एक गाड़ी वहां पहुंची तो बदमाश मोटरसाइकिल छोड़कर वहां से भागने लगे। इस दौरान जब पुलिस ने उन्हें दौड़ाकर दो अपराधियों को पकड़ लिया। लेकिन तभी एक बदमाश ने पुलिकर्मियों पर फायरिंग कर दी। इस फायरिंग में अमिताभ बच्चन नाम के सिपाही को चार गोली लगी, जिससे उसकी मौत हो गई। इस घटना का सीसीटीवी फुटेज भी अब सामने आया है। 

सिपाही अमिताभ बच्चन की गोली मारकर हत्या

इस घटना के अंजाम देने के बाद एक बदमाश वहां से फरार हो गया। जिन दो अपराधियों को पुलिस ने पकड़ा था, उन्हें पूछताछ के लिए पुलिस हाजीपुर के नगर थाना लेकर आ रही थी। इस दौरान रास्ते में घोषवर गांव के करीब अपराधी पुलिस से पीछा छुड़ाकर भागने की फिराक में थे। इस दौरान वे पुलिस वाहन से कूदकर भागने लगे, जिसके बाद पुलिस ने उनका एनकाउंटर कर दिया। इस एनकाउंटर में जख्मी हुए अपराधियों का नाम बिट्टू और जयप्रकाश है और दोनों गया जिले के रहने वाले हैं। दोनों बदमाशों को घायल अवस्था में पुलिस अस्पताल लेकर गई, जहां दोनों को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। 

बिहार में लंबे समय बाद हुआ एनकाउंटर

सदर एसडीपीओ ओमप्रकाश ने इस बाबत कहा कि पुलिस को गोली मारकर भाग रहे दो बदमाश एनकाउंटर में मारे गए हैं। दोनों गया जिले के रहने वाले थे। पुलिस इस मामले में आगे की कार्रवाई कर रही है। पुलिस को गोली मारने का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है। दो मोटरसाइकिल पर 6 बदमाश बैक के पास आकर उसे लूटने की योजना बना रहे है। पुलिस इस मामले में सभी एंगल से जांच कर रही है और आगे की कार्रवाई में जुटी हुई है। बता दें कि लंबे समय बाद ऐसा देखने को मिल रहा है जब बिहार में पुलिस ने किसी का एनकाउंटर किया है। 

(रिपोर्ट- बाबू राजा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement