Bihar Politics: 'सुशील मोदी झूठा है', कानून मंत्री पर लगे आरोप पर बोले लालू यादव, मोदी सरकार पर साधा निशाना

Bihar Politics: लालू यादव ने कहा, "छोड़िए सुशील मोदी क्या बोलता है, उस पर ध्यान देने की जरुरत नहीं है। ऐसी कोई बात नहीं है। सुशील मोदी झूठा है। सब गलत है।"

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam
Updated on: August 17, 2022 17:54 IST
Lalu Prasad Yadav- India TV Hindi News
Image Source : FILE PHOTO Lalu Prasad Yadav

Highlights

  • कानून मंत्री के खिलाफ जारी वारंट को लालू यादव ने बताया गलत
  • लालू प्रसाद यादव ने केंद्र की मोदी सरकार पर साधा निशाना
  • 'तानाशाह सरकार को हटाना है, हटाना है, मोदी को हटाना है'

Bihar Politics: आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है। इसके साथ ही उन्होंने बिहार के कानून मंत्री कार्तिकेय सिंह के खिलाफ जारी वारंट की बात को गलत बताया है। दिल्ली से पटना रवाना होते हुए लालू प्रसाद यादव ने बयान दिया।

आरजेडी प्रमुख ने कहा, "तानाशाह सरकार को हटाना है। हटाना है, मोदी को हटाना है।" जब उनसे पूछा गया कि सुशील मोदी ने आरोप लगाया है कि आरजेडी कोटे से बिहार में कानून मंत्री बने कार्तिकेय सिंह अपहरण के मामले में वारंटी हैं। इस पर लालू यादव ने कहा, "छोड़िए सुशील मोदी क्या बोलता है, उस पर ध्यान देने की जरुरत नहीं है। ऐसी कोई बात नहीं है। सुशील मोदी झूठा है। सब गलत है।"

दरअसल, बिहार में कार्तिकेय सिंह को लेकर राजनीतिक गलियारों में हलचल है। गठबंधन की नई सरकार के कानून मंत्री कार्तिकेय सिंह अपहरण के एक मामले में फरार घोषित कर दिए गए हैं। उनके खिलाफ वारंट जारी हो गया है। 

सरेंडर करने के बजाय कार्तिकेय मंत्री पद की शपथ लेने चले गए- मोदी

बता दें कि बीजेपी के राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी ने दिल्ली में आज कहा, "जिस कार्तिकेय सिंह को मंत्री बनाया गया है, वह अनंत सिंह के राइट हैंड हैं। अनंत सिंह सजायाफ्ता हैं, जेल में बंद है। उनकी विधायकी हाल ही में समाप्त हुई है। वहीं, कार्तिकेय किडनैपिंग के मामले में फरार हैं। 16 अगस्त को इनको सरेंडर करना था। इस दिन सरेंडर करने के बजाय कार्तिकेय मंत्री पद की शपथ लेने चले गए।"

Kartikeya Singh

Image Source : FILE PHOTO
Kartikeya Singh

'कोर्ट ने दोषी नहीं ठहराया, लेकिन यह सत्य है ना कि इनके खिलाफ वारंट जारी है'

सुशील कुमार, "क्या यह नीतीश जी को मालूम नहीं है। मुख्यमंत्री जब किसी को मंत्री पद की शपथ दिलाता है, तो वह पूरा पुलिस वेरिफिकेशन कराता है। कौन से मुकदमे हैं, क्या मुकदमे हैं। नीतीश जी तो बाढ़ मोकामा इलाके से ही आते हैं, तो क्या उनको नहीं मालूम है कि कौन आदमी क्या है। ऐसे वक्ति को मंत्री बनाया, वह भी कानून मंत्री बनाया।" उन्होंने कहा, "माना कि कार्तिकेय सिंह को कोर्ट ने दोषी नहीं ठहराया है, लेकिन यह तो सत्य है ना कि इनके खिलाफ वारंट जारी है।

नीतीश बोले- जानकारी नहीं, कार्तिकेय सिंह ने अपने ऊपर लगे आरोपों को गलत बताया

वहीं, कानून मंत्री कार्तिकेय सिंह के मामले पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का कहना है कि उन्हें इस मामले में कोई जानकारी नहीं है। इसके अलावा कार्तिकेय सिंह ने भी अपने ऊपर लगे आरोपों को गलत बताया है। कार्तिकेय सिंह का कहना है कि उनके खिलाफ कोई वारंट नहीं है। उन्होंने हलफनामे में सारी जानकारी दी है।

navratri-2022