Monday, April 29, 2024
Advertisement

Bihar Politics: डिप्टी CM बनते ही तेजस्वी बोले- पूरे देश में लागू होगा बिहार मॉडल

Bihar Politics: तेजस्वी यादव ने दावा किया कि नीतीश कुमार के RJD के नेतृत्व वाले महागठबंधन के साथ हाथ मिलाने के लिए फिर से भाजपा को छोड़ने की तर्ज में, देश में उसी मॉडल को दोहराया जाएगा।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal
Updated on: August 12, 2022 23:42 IST
Tejashwi Yadav- India TV Hindi
Image Source : PTI Tejashwi Yadav

Highlights

  • अब बिहार मॉडल पूरे देश में दोहराया जाएगा- तेजस्वी
  • तेजस्वी ने नौकरियों को लेकर बीजेपी पर लगाए गंभीर आरोप
  • बीजेपी को कहा बड़का झुट्ठा पार्टी

Bihar Politics: बिहार के नए उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने शुक्रवार को कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात कर राज्य में कैबिनेट विस्तार पर चर्चा की। गांधी से मिलने के बाद, यादव ने दावा किया कि नीतीश कुमार के राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के नेतृत्व वाले महागठबंधन के साथ हाथ मिलाने के लिए फिर से भाजपा को छोड़ने की तर्ज में, देश में उसी मॉडल को दोहराया जाएगा।

राजद नेता ने कहा, "यह सरकार जनता की सरकार है। अब इसे पूरे देश में दोहराया जाएगा क्योंकि लोग बेरोजगारी, महंगाई और सांप्रदायिकता से तंग आ चुके हैं।" उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार का निर्णय भाजपा की राजनीति की शैली के लिए एक तमाचा है और अपने पिछले झगड़े के आरोपों पर कहा कि हर घर में झगड़े होते हैं लेकिन हम एक ही समाजवादी मान्यताओं से हैं। उन्होंने गांधी, माकपा प्रमुख सीताराम येचुरी, भाकपा के डी. राजा और अन्य नेताओं को भी धन्यवाद दिया। मंत्रिमंडल का विस्तार कुछ ही दिनों में होने के कारण बैठक का महत्व बढ़ गया है।

तेजस्वी ने बीजेपी को कहा बड़का झुट्ठा पार्टी

वहीं, आपको बता दें कि तेजस्वी यादव जब से बिहार के उप मुख्यमंत्री बने हैं, तब से वह बीजेपी पर लगातार हमले कर रहे हैं। इसी कड़ी में शुक्रवार को जब वह मंत्रिमंडल के विस्तार से पहले दिल्ली अपने पिता लालू यादव से मिलने पहुंचे तो वहां मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि बीजेपी को सिर्फ ऊटपटांग काम करने में मजा आता है। उन्होंने कहा कि बीजेपी बड़का झुट्ठा पार्टी है। बिहार के बारे में बात करते हुए तेजस्वी ने कहा कि अगर बीजेपी को बिहार से प्यार होता तो वह कब का उसे विशेष राज्य का दर्जा दे चुकी होती। उन्होंने कहा कि पूरे देश में रोजगार पर चर्चा हो रही है, लेकिन इस पार्टी को उससे लेना देना नहीं है।

'19 लाख क्या.. 19 नौकरियां भी दी'
बीजेपी पर हमला करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि उन लोगों ने राज्य में 19 लाख नौकरियां देने का वादा किया था क्या 19 नौकरियां भी उन्होंने दी। इसी तरह देश में उन्होंने 2 करोड़ नौकरियां देने की बात की थी, लेकिन सिर्फ 80 लाख ही नौकरियां दे पाए थे। उन्होंने कहा कि बीजेपी झूठों की पार्टी है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement