Friday, March 29, 2024
Advertisement

Bihar Pujari Murder: बेतिया में सोते हुए गूंगे पुजारी को काटा, सिर काली मंदिर के गेट पर तो धड़ राम जानकी में मिला

Bihar Pujari Murder: पुजारी रुद्रल प्रसाद गूंगे थे और वो 40 साल से जानकी मठ में ही रह रहे थे। बुधवार सुबह लोग मंदिर में पूजा करने पहुंचे तो लोगों के होश उड़ गए। पुजारी का धड़ बेड पर ही दूसरे मंदिर में पड़ा था जबकि सिर काली मंदिर के गेट के पास टंगा था।

Khushbu Rawal Written By: Khushbu Rawal
Published on: August 11, 2022 16:53 IST
priest murder- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV (REPRESENTATIONAL IMAGE) priest murder

Highlights

  • बिहार में 48 घंटे में 3 मर्डर से हड़कंप
  • बेतिया में पुजारी की गला काटकर हत्या
  • जमुई में पत्रकार के मर्डर से सनसनी

Bihar Pujari Murder: बिहार में सरकार बदल गई है अब महागठबंधन की सरकार है लेकिन प्रदेश की कानून व्यवस्था पर बड़ा सवाल उठ रहा है। बिहार में पिछले 48 घंटे में तीन मर्डर हुए हैं। जमुई में एक पत्रकार की हत्या कर दी गई उसे बीच सड़क पर दिनदहाड़े गोली मार दी गई। दूसरी वारदात बेतिया में हुई जहां एक पुजारी की हत्या हो गई। ये घटना इतनी दर्दनाक है कि पुजारी का सिर काटकर दूसरी जगह रख दिया गया। एक और वारदात मंगलवार को देर रात हुई जब बिहार की राजधानी पटना दहल गई। पटना में एक शोरूम में गार्ड का मर्डर करके लूट की वारदात को अंजाम दिया गया।

अपराधियों ने काटकर मंदिर में रखा पुजारी का सिर

मामला बेतिया के चनपटिया प्रखंड के गोपालपुर थाना क्षेत्र के बकुलहर मठ के राम जानकी मंदिर का है। राम जानकी मंदिर में पुजारी का धड़ मिला तो कटा हुआ सिर चनपटिया थाना क्षेत्र के पिपरा गांव के काली मंदिर में मिला। मंगलवार रात 9 अगस्त को अपराधियों ने एक पुजारी की निर्मम हत्या कर दी। स्थानीय लोगों ने बताया कि पुजारी मंगलवार की रात रोजाना की तरह मंदिर परिसर में ही सोए थे। बदमाशों ने किसी धारदार हथियार से पुजारी का सिर काटा है। घटनास्थल पर बदमाशों का एक चप्पल भी छूट गया जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया है। बुधवार सुबह लोग मंदिर में पूजा करने पहुंचे तो लोगों के होश उड़ गए। पुजारी का धड़ बेड पर ही दूसरे मंदिर में पड़ा था जबकि सिर काली मंदिर के गेट के पास टंगा था। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

गूंगे थे पुजारी रुद्रल प्रसाद
बताया जा रहा है कि पुजारी रुद्रल प्रसाद गूंगे थे और वो 40 साल से जानकी मठ में ही रह रहे थे। पुलिस डॉग स्क्वॉड के साथ मामले की छानबीन में जुट गई है। फिलहाल हत्या क्यों की गई है या इसके पीछे क्या वजह है इसको लेकर कुछ भी साफ नहीं है। पुजारी के दो बेटा और एक बेटी हैं। घटना के बाद लोगों में पुलिस के खिलाफ आक्रोश है और उन्होंने मंदिर परिसर में पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की।

Murder

Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE
Murder

पटना में कार शोरूम में लूट, गार्ड की हत्या
वहीं, दूसरी घटना पटना में हुई है। यहां एक शो रूम में लूट की वारदात का सीसीटीवी वीडियो आया है। इस शोरूम में 9 लाख रुपये लूट लिए गए। रोकने के लिए गार्ड आए तो एक की चाकू मारकर हत्या कर दी गई जबकि दूसरे गार्ड को बंधक बना लिया गया। ये सब हुआ बिहार की राजधानी पटना में और यह वारदात मालसलामी थाने इलाक़े की है।

जमुई में पत्रकार के मर्डर से सनसनी
तीसरी वारदात बिहार के जमुई में हुई है। यहां एक स्थानीय पत्रकार की गोली मारकर हत्या कर दी गई। दिनदहाड़े बदमाशों ने पत्रकार को घेरकर उनपर गोलियां बरसा दीं। .हमले के बाद पत्रकार के अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी मौत हो गई। ये घटना सिमुलतला थाना इलाक़े की है। बताया जा रहा है कि गुंडे घात लगाकर बैठे हुए थे। पत्रकार के परिवार का आरोप है कि पंचायत चुनाव में पत्नी को खड़ा करने की वजह से विवाद शुरू हुआ था। इसी राजनीतिक रंजिश की वजह से पत्रकार का मर्डर किया गया।

शपथ ग्रहण के बाद बिहार में अराजकता-तारकिशोर
वहीं, बीजेपी नेता और पूर्व डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद ने बिहार में हो रही घटनाओं पर नीतीश कुमार को घेरा है। तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि नीतीश के शपथ ग्रहण के बाद से ही बिहार में अराजकता फैल गई है। प्रसाद ने कहा कि उनकी आशंका सही साबित हो रही है, महागठबंधन का असर धीरे धीरे देखने को मिलेगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement