Friday, March 29, 2024
Advertisement

बिहार: विधान परिषद चुनावों से पहले RJD को बड़ा झटका, 8 में से 5 MLCs ने थामा JDU का दामन

बिहार में होने वाले विधान परिषद चुनाव से पहले मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल को बड़ा झटका लगा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, RJD के 5 विधान पार्षदों ने मंगलवार को जनता दल युनाइटेड का का दामन थाम लिया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 23, 2020 13:45 IST
Bihar Legislative Council election, Bihar politics, Big break in RJD, Lalu prasad yadav, 5 Mlcs join- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE बिहार में होने वाले विधान परिषद चुनाव से पहले मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल को बड़ा झटका लगा है।

पटना: बिहार में होने वाले विधान परिषद चुनाव से पहले मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल को बड़ा झटका लगा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, RJD के 5 विधान पार्षदों ने मंगलवार को जनता दल युनाइटेड का का दामन थाम लिया है। लालू की अगुवाई वाले RJD के विधान पार्षद राधाचरण सेठ, दिलीप राय, कमरे आलम, संजय प्रसाद और रणविजय राय ने अब आगे का राजनीतिक सफर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सरपरस्ती में जारी रखने का फैसला किया है।

बता दें कि बिहार में विधानसभा चुनाव से पहले विधान परिषद का चुनाव होना है। ऐसे में 8 में से 5 विधान पार्षदों का पाला बदलना RJD के लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है। विधान पार्षद राधाचरण सेठ, दिलीप राय, कमरे आलम, संजय प्रसाद और रणविजय राय के अलग होने से विधान परिषद में RJD की स्थिति काफी कमजोर हो गई है। बता दें कि इनके इस्तीफे से पहले विधान परिषद में आरजेडी के 8 विधान पार्षद थे

बिहार की विधान परिषद के सभापति अवधेश सिंह ने पांचों विधान पार्षदों के गुट को अलग मान्यता भी दे दी है। माना जा रहा है कि बिहार में हुए इस ताजा सियासी घटनाक्रम का सूबे की सियासत पर बड़ा असर पड़ेगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement